मंडी के ऐतिहासिक पड्डल मैदान में किया दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन

मंडी, 1 सितंबर (हि.स.)। मंडी के ऐतिहासिक पड्डल मैदान में दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें जिला कांग्रेस कमेटी मंडी के पूर्व अध्यक्ष दीपक शर्मा ने बतौर मुख्यतिथि शिरकत की। इस प्रतियोगिता का आयोजन चमन लाल व साथियों ने किया । प्रतियोगिता में प्रदेश भर से आए सैंकड़ों प्रतिभागियों ने भाग लिया । प्रतियोगिता में इस बार प्रतिभागी लडक़ों के साथ-साथ लड़कियों की अलग से दौड़ प्रतियोगिता रखी गई ।

लडक़ों के लिए दौड़ प्रतियोगिता 1600 मीटर व लड़कियों की 800 मीटर रखी गई थी । इस अवसर पर लडक़ों की प्रतियोगिता में रोहित कुमार हटगढ़ प्रथम स्थान पर रहे। जबकि सुरेश ठाकुर सरकाघाट दूसरे और हमीरपुर के पारस तीसरे स्थान पर रहे। जबकि लड़कियों में हटगढ़ की मानसी हटगढ़ पहले, हमीरपुर की कशिश दूसरे ,मंडी की ललिता तीसरे स्थान पर रही। मुख्य अतिथि दीपक शर्मा ने विजेताओं को पुरस्कार व इनामी राशि वितरित की।

इस अवसर पर दीपक शर्मा ने कहा कि खेलकुद मनुष्य के व्यक्तित्व के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। ये एक खिलाड़ी को कई चीजें भी सिखाता हैं जो उसे जीवन में एक बेहतर इंसान बनने में उसकी मदद करता हैं। जीवन के वैकल्पिक चरणों पर प्राप्त सफलता और असफलता से साझा करने की कला, सामूहिक रूप से किसी समस्या से निपटने, बैकअप लेने तथा महत्वपूर्ण परिस्थितियों में एक दूसरे की मदद करना सिखाता हैं। यह उनके नेतृत्व और टीम के साथ काम करने के गुणों को भी निखारता है। खेलकुद एक व्यक्ति के दिमाग को स्वस्थ और सक्रिय रखने में मदद करता हैं। जिसके कारण उनकी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है यह लोगों को मजबूतए आत्मविश्वासी और कुशल बनाता हैं तथा उसके मानसिक एवं शारीरिक विकास और चरित्र के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *