फतेहाबाद: पिता का डॉक्टर बनकर किया फोन, महिला बैंक कर्मचारी से 27 हजार ठगे

फतेहाबाद, 31 अगस्त (हि.स.)। ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करने के नाम पर एक महिला बैंक कर्मचारी के साथ 27 हजार की ठगी होने का मामला सामने आया है। फोन करने वाले ने उसके पिता का डॉक्टर बनकर फोन किया और 27 हजार रुपये ट्रांसफर करवा लिए। इस बारे पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस ने शनिवार को केस दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव भोडिय़ाखेड़ा निवासी रितु सहारण ने कहा है कि वह लघु सचिवालय के पास स्थित एक्सिस बैंक में रिलेशनशिप ऑफिसर के पद पर कार्यरत है। 28 अगस्त को जब वह बैंक में थी तो उसके पास एक फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि वह उसके पापा मनफूल सिंह का डॉक्टर मनोज बोल रहा है। उसके पापा को उसने 23 हजार रुपये भेजने है। उसके पापा ने उसे पैसे भेजने के लिए अपनी बेटी रितु का नंबर दिया है। फोन करने वाले ने कहा कि वह पहले 50 रुपये भेज रहा है। इसके बाद उसके मोबाइल पर 50 रुपये आने का मैसेज आया। उसके बाद उसे 20 हजार और 30 हजार रुपये का मैसेज आया।

इसी दौरान फोन करने वाले ने उससे कहा कि गलती से उसने 3 हजार की बजाय 30 हजार रुपये भेज दिए हैं। वह 27 हजार रुपये उसे वापस भेज दे। रितु ने बताया कि फोन करने वाले की बातों में आकर उसने 27 हजार रुपये उसके मोबाइल नंबर पर ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद जब उसने अपने बैंक अकाऊंट को चैक किया तो पाया कि उसके खाते में कोई राशि नहीं आई हुई थी। जब उसने उक्त मोबाइल पर फोन किया तो उसने पैसे वापस करने से मना कर दिया और बाद में फोन उठाना बंद कर दिया। इस पर उसे अपने साथ हुई धोखाधड़ी का पता चला और उसने इस बारे 1930 पर कॉल करके शिकायत दर्ज करवाई। इस मामले में अब शहर फतेहाबाद पुलिस ने शनिवार काे अज्ञात ठग के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *