उप्र पुलिस भर्ती परीक्षा का चौथा दिन, कड़ी सुरक्षा के बीच प्रथम पाली की परीक्षा जारी

लखनऊ, 26 अगस्त (हि.स.)। उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी सीधी भर्ती परीक्षा का आज चौथा दिन है। चौथे दिन की प्रथम पाली की परीक्षाएं प्रदेश के जिलों में कड़ी सुरक्षा के बीच जारी हैं। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर एक बजे से शुरू होगी। सुचिता पूर्ण परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए थ्री लेयर चेकिंग के बाद ही अभ्यर्थियों काे परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जा रहा है।

पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने गुरुवार को ही चौथे व शनिवार काे अंतिम दिन की परीक्षाओं को लेकर मातहतों को कड़े निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा ​था कि परीक्षा पारदर्शी होनी चाहिए। जिन केंद्रों पर पुलिस परीक्षाएं हो रही है वहां पर हर गतिविधि पर नजर रखी जाए। परीक्षाएं नकलविहिन होनी चाहिए। किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं हाेगी।

लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, मथुरा, आगरा, मेरठ और अधिकांश जिलों में पुलिस भर्ती की प्रथम पाली की परीक्षाएं 10 बजे से जारी है। परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने और नकल माफियों पर नजर रखने के लिए एसटीएफ, स्थानीय पुलिस, साइबर क्राइम की टीम पूरी तरह से मुस्तैद हैं। स्वयं पुलिस महानिदेशक कंट्राेल रूम से परीक्षा केंद्रों पर नजर बनाए हुए हैं। लखनऊ में थ्री लेयर में चेकिंग की जा रही है। महिलाओं और पुरूषों के हाथ में बंधे कलावा, धागा बेल्ट उतरवाया गया है।

शुक्रवार को प्रथम पाली की परीक्षा को लेकर अभ्यर्थी रात में ही परीक्षा केंद्राें तक पहुंचने लगे थे। इसको ध्यान में रखते हुए जिला एवं पुलिस प्रशासन ने सारी तैयारी कर रखी थीं ताकि अभ्यर्थियों को किसी प्रकार का कोई परेशानी न उठाना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *