समस्याओं का ससमय करें निदान:डीएम

बिहारशरीफ, 27 अगस्त (हि.स)।जिला मुख्यालय स्थित गोपनीय शाखा सभागार में मंगलवार को अयोजित दैनिक जनता दरबार में जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने 21 लोगों की समस्याओं को सुना तथा समस्याओं के निदान हेतु संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।एक ओर जहां बस्ती ग्राम हरनौत के आवेदक कुशेश्वर सिंह के द्वारा बताया गया कि पंचायत भवन बस्ती जर्जर स्थिति में हैं। वह कभी भी ढह सकती हैं।

संबंधित मामले को जिलाधिकारी महोदय द्वारा सम्बंधित समस्या निवारण हेतु जिला पंचायत राज पदाधिकारी, नालंदा को निर्देशित किया गया है। वहींअर्जुना सरयुआ डीह ग्राम, के आवेदिका रेखा गायत्री के द्वारा बताया गया कि आशा कार्यकर्ता का पद आंगनबाड़ी केंद्र अर्जूना सरयूआ डीह कोड – 218 में खाली हैं जिसमें आशा कार्यकर्ता के चयन में घोर अनियमित्ता एवं लापरवाही की जा रही हैं।संबंधित मामले के निष्पादन हेतु जिलाधिकारी महोदय द्वारा जिला प्रोग्राम पदाधिकारी, नालंदा को निर्देशित किया गया।साथ हीं साथ धनंजय कुमार, मुख्य पार्षद, नगर परिषद, हिलसा के द्वारा बताया गया कि रामचंद्र प्रसाद गुप्ता 10+2 बालिका विद्यालय में लगभग 750 छात्राए शैक्षणिक सत्र 2024- 25 में अध्ययनरत हैं। जिस भवन में विधालय संचालित हैं वह बहुत ही क्षतिग्रस्त हैं कभी भी ध्वस्त हों सकती हैं।

डीएम ने इस समस्या के निष्पादन के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी, नालन्दा को निर्देश दिया है।वहींरणविजय कुमार पटेल, हरनौत के मुखिया जी के द्वारा बताया गया कि हरनौत प्रखण्ड में 16 पंचायतों के लिए केवल 2 लेखापाल ही कार्यरत हैं जिससे कार्य अधिक होने पर ग्राम पंचायत के कार्य में बाधा उत्पन्न होती हैं। डीएम ने सभी आवेदनों को संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को समस्या निदान हेतु उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश जारी किये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *