स्मृति मंधाना ने एडिलेड स्ट्राइकर्स के साथ प्री-ड्राफ्ट विदेशी अनुबंध पर किया हस्ताक्षर

नई दिल्ली, 27 अगस्त (हि.स.)। स्मृति मंधाना महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) प्री-ड्राफ्ट विदेशी अनुबंध पर हस्ताक्षर करने वाली पहली भारतीय बन गई हैं और आगामी सत्र के लिए मौजूदा चैंपियन एडिलेड स्ट्राइकर्स में शामिल होंगी।

स्ट्राइकर्स चौथी टीम होगी जिसका प्रतिनिधित्व मंधाना प्रतियोगिता के 10 साल के इतिहास में करेंगी। बाएं हाथ की यह खिलाड़ी इससे पहले ब्रिसबेन हीट (2016-17), होबार्ट हरिकेंस (2018-19) और सिडनी थंडर (2021) के लिए खेल चुकी हैं।

भारतीय उप-कप्तान ने कार्यभार प्रबंधन के कारण डब्ल्यूबीबीएल 2022 से बाहर होने का विकल्प चुना था और फिर 2023 संस्करण से पहले उद्घाटन खिलाड़ी के मसौदे से बाहर होकर भारत के घरेलू सत्र में भाग लेने का विकल्प चुना था।

एलिस पेरी के बाद दो राचेल हेहो-फ्लिंट पुरस्कार जीतने वाली केवल दूसरी खिलाड़ी, मंधाना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और स्ट्राइकर्स के मुख्य कोच ल्यूक विलियम्स के साथ फिर से जुड़ेंगी। इस जोड़ी ने अपने उद्घाटन वर्ष में पांच टीमों के टूर्नामेंट में चौथे स्थान पर रहने के बाद आरसीबी को डब्ल्यूपीएल 2024 के खिताब तक पहुंचाया।

मंधाना ने एक बयान में कहा, “मैं हमेशा ऑस्ट्रेलिया में खेलने के लिए उत्सुक रहती हूं और स्ट्राइकर्स जैसी सफलता के इतिहास वाली टीम में योगदान देने के अवसर को लेकर उत्साहित हूं। मैं ल्यूक के साथ काम करना जारी रखने के लिए रोमांचित हूं। हमारे पिछले अनुभव एक साथ बहुत फायदेमंद रहे हैं और मैं इसे और आगे बढ़ाने के लिए उत्सुक हूं।”

डब्ल्यूपीएल के अलावा, मंधाना और विलियम्स ने पहले भी द हंड्रेड में सदर्न ब्रेव में एक साथ काम किया है।

विलियम्स ने कहा, “स्मृति एक असाधारण प्रतिभा है और हम स्ट्राइकर्स में उसका स्वागत करते हुए रोमांचित हैं। उसका तकनीकी कौशल, अनुभव और रणनीतिक अंतर्दृष्टि हमारे लिए एक जबरदस्त संपत्ति है। मैं टीम और मैदान पर उनके समर्पण और ऊर्जा को अच्छी तरह से जानता हूँ। आगामी सत्र में सफलता के लिए उनकी विशेषज्ञता और नेतृत्व अमूल्य होगा।”

स्ट्राइकर्स 27 अक्टूबर को डब्ल्यूबीबीएल 2024 के कर्टेन रेजर में ब्रिसबेन हीट की मेजबानी करेंगे। मंधाना के अलावा, भारत की हरमनप्रीत कौर, जेमिमा रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा 1 सितंबर को होने वाले आगामी डब्ल्यूबीबीएल ड्राफ्ट के लिए पहले नामांकन में शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *