तीन नए शेयरों की लिस्टिंग से निवेशक मालामाल, 2 शेयर ने पहले दिन कराया 99.5 प्रतिशत का मुनाफा

नई दिल्ली, 26 अगस्त (हि.स.)। घरेलू शेयर बाजार में आज लिस्ट हुए तीन शेयरों ने निवेशकों को जबरदस्त मुनाफा कराया। आज फोरकास स्टूडियो के शेयर की 90 प्रतिशत प्रीमियम के साथ लिस्टिंग हुई। इसी तरह ब्रेस पोर्ट लॉजिस्टिक्स के शेयर भी 90 प्रतिशत प्रीमियम के साथ लिस्ट हुए। वहीं, इंटर आर्क बिल्डिंग प्रोडक्ट्स के शेयर करीब 44 प्रतिशत के लिस्टिंग गेन के साथ शेयर बाजार में लिस्ट हुए।

फोरकास स्टूडियो के आईपीओ को ओवरऑल 417 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। आईपीओ के तहत कंपनी ने 80 रुपये के भाव पर शेयर जारी किए थे। आज नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफार्म पर इसकी 152 रुपये के भाव पर लिस्टिंग हुई। 90 प्रतिशत प्रीमियम के साथ लिस्ट हुआ ये शेयर कुछ देर में ही उछल कर 159.60 रुपये के अपर सर्किट पर पहुंच गया। इस तरह आईपीओ के जरिये इसमें निवेश करने वाले निवेशकों को अभी तक 99.50 प्रतिशत का मुनाफा हो चुका है।

समुद्री कार्गो लॉजिस्टिक्स सर्विस देने वाली कंपनी ब्रेस पोर्ट लॉजिस्टिक्स का आईपीओ 19 अगस्त को खुल कर 21 अगस्त को बंद हुआ था। ये आईपीओ 657.81 गुना सब्सक्राइब हुआ था। आईपीओ के तहत कंपनी ने 80 रुपये के भाव पर अपने शेयर जारी किए थे। आज ये शेयर भी 90 प्रतिशत के प्रीमियर के साथ 152 रुपये के भाव पर लिस्ट हुए। लिस्टिंग के थोड़ी देर बाद ही खरीदारी के सपोर्ट से ब्रेस पोर्ट लॉजिस्टिक्स के शेयर भी 159.60 रुपये के अपर सर्किट पर पहुंच गए। इस शेयर के निवेशकों को भी पहले दिन ही 99.50 प्रतिशत का मुनाफा मिल चुका है।

इन दोनों शेयरों के अलावा आज प्री-इंजीनियर्ड स्टील बिल्डिंग से जुड़ी सर्विस देने वाली कंपनी इंटर आर्क बिल्डिंग प्रोडक्ट्स के शेयरों ने भी आज घरेलू शेयर बाजार में जोरदार एंट्री की। कंपनी ने आईपीओ के तहत 900 रुपये के भाव पर अपने शेयर जारी किए थे। आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में इसकी लिस्टिंग 1,291.20 रुपये के स्तर पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में इसकी लिस्टिंग 1,299 रुपये के स्तर पर हुई। इस तरह कंपनी के निवेशकों को करीब 44 प्रतिशत का लिस्टिंग गेन मिल गया। हालांकि लिस्टिंग के बाद बिकवाली की वजह से इस शेयर के भाव में मामूली गिरावट आ गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *