कबड्डी कम समय में खेले जाने वाला सबसे रोमांचक खेल- कविता योगेश बाबर

धमतरी, 26 अगस्त (हि.स.)।राज बंधु कबड्डी दल एवं ग्राम विकास समिति सारंगपुरी के तत्वाधान में दो दिवसीय राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का भव्य आयोजन किया गया। समारोह की अतिथि क्षेत्र की जिला पंचायत सदस्य कविता योगेश बाबर थी ।कार्यक्रम की अध्यक्षता पद्मा सोनकर सरपंच ने की। आयोजन में छत्तीसगढ़ के विभिन्न स्थानों से आए हुए खिलाड़ियों ने अपना खेल का प्रदर्शन किया।

सभा को संबोधित करते हुए कविता बाबर ने कहा कि मानव जीवन में खेल कूद का एक अपना विशिष्ट योगदान रहता है, क्योंकि खेलने कूदने से शरीर स्वस्थ रहता है। स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन निवास करता है। कबड्डी का खेल भारतीय संस्कृति और परंपरा का ऐतिहासिक खेल है जो कि आज अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहचान बना चुका है। कबड्डी लीग के माध्यम से अन्य देशों के खिलाड़ी भी इसमें हिस्सा लेते हैं। यह खेल अत्यंत कम समय में संचालित होता है लेकिन इसका रोमांच अपने चरम सीमा में होता है। खिलाड़ी खेल भावना से खेलें, हार-जीत होती रहती है। आज हार गए तो अपनी गलतियों को सुधारकर कल आप ज़रूर जीत की ओर अग्रसर होंगे। उन्होंने समस्त खिलाड़ियों को शुभकामना देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम को अन्य अतिथियों ने भी संबोधित किया।

कार्यक्रम के इस अवसर पर ग्राम सरपंच पद्मा प्रीतम सोनकर, दयालु राम नेताम, मनोहर सोनकर, आशा राम यादव, नोहर यादव, करण यादव एवं बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *