सिक्किम: मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से की मुलाकात, राज्य स्थापना की 50वीं वर्षगांठ समारोह का दिया न्योता

गंगटोक, 26 अगस्त (हि.स.)। मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी को 16 मई, 2025 को मनाए जाने वाले सिक्किम राज्य स्थापना दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने का औपचारिक निमंत्रण दिया।

मुख्यमंत्री तमांग ने आज अपने सोशल मीडिया हैंडल फेसबुक पेज पर यह जानकारी साझा की है। प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ राज्य से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर सार्थक चर्चा हुई।

मुख्यमंत्री तमांग ने कहा कि आगामी राज्य दिवस का विशेष महत्व है, क्योंकि सिक्किम के भारत में विलय को पचास साल हो जायेंगे। सिक्किम 1975 में 22वें राज्य के रूप में भारत का अभिन्न अंग बना। उन्होंने कहा कि इतिहास का यह मील का पत्थर लंबे समय से रुकी राज्यवासियों के आकांक्षाओं की पूर्ति का प्रतीक है। यह विलय सिक्किम के लोगों के लिए उत्प्रेरक बना और आधुनिक संस्थानों, विज्ञान और प्रौद्योगिकी और समग्र प्रगति के लिए कई अवसर मिले।

मुख्यमंत्री तमांग ने कहा कि सिक्किम सरकार इस ऐतिहासिक अवसर का जश्न मनाने के लिए ‘स्वर्णिम, समृद्ध और समर्थ सिक्किम’ थीम पर साल भर के कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है। उन्होंने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने निमंत्रण सहर्ष स्वीकार कर लिया है। प्रधानमंत्री की उपस्थिति से इस अवसर का महत्व बढ़ जाएगा और यह वास्तव में अविस्मरणीय बन जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस विशेष दिन पर प्रधानमंत्री की गरिमामय उपस्थिति में सिक्किम की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और प्राकृतिक सुंदरता को प्रदर्शित करना राज्य के लिए सौभाग्य की बात होगी। उन्होंने सिक्किम के लोगों से इस भव्य उत्सव के लिए एकजुट होने और टीम सिक्किम के रूप में काम करने का आह्वान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *