खालसा कालेज की 9 छात्रों ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय परीक्षा में पाया शीर्ष स्थान

– गुरु नानक खालसा कॉलेज, यमुनानगर के एमएससी जैव प्रौद्योगिकी के हैं छात्र

यमुनानगर, 25 अगस्त (हि.स.)। स्थानीय गुरु नानक खालसा कॉलेज के एमएससी जैव प्रौद्योगिकी प्रथम वर्ष के छात्रों ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में शीर्ष स्थान हासिल कर संस्थान का नाम रोशन किया।

रविवार को यह जानकारी देते हुए गुरु नानक खालसा कॉलेज के प्राचार्य डॉ. हरिंदर सिंह कंग ने बताया कि याशिका गुप्ता ने 84.4 प्रतिशत के उत्कृष्ट स्कोर के साथ पहला स्थान हासिल किया। प्राची सैनी और तनु ने संयुक्त रूप से 78 प्रतिशत के साथ दूसरा स्थान हासिल किया और छवि गुप्ता ने 75 प्रतिशत के स्कोर के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। स्वीटी ने 74.1 प्रतिशत के साथ 5वां स्थान, स्नेहा बंसल ने 73.7 प्रतिशत के साथ 6वां स्थान, राधिका ने 71.4 प्रतिशत के साथ 7वां स्थान, अदिति रोहिल्ला ने 71.2 प्रतिशत के साथ 8वां स्थान और कोमल ने 67 प्रतिशत के साथ 9वां स्थान हासिल किया।

प्राचार्य डॉ. कंग ने बताया कि छात्रों को अकादमिक उत्कृष्टता हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत, समर्पण और दृढ़ता के महत्व पर जोर दिया गया है। उन्होंने जैव प्रौद्योगिकी विभाग के संकाय सदस्यों और सहायता प्रणाली के प्रयासों की सराहना की, जिन्होंने इन असाधारण परिणामों में योगदान दिया।

जैव प्रौद्योगिकी विभाग की प्रमुख डॉ. निधि महेंद्रू ने छात्रों की उपलब्धियों पर गर्व व्यक्त करते हुए कहा कि यह सफलता गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने और शैक्षणिक कठोरता और नवाचार की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए विभाग की प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है। कालेज प्रबंध समिति के अध्यक्ष रणदीप सिंह जौहर ने छात्रों, संकाय सदस्यों और प्रशासन को हार्दिक बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *