वैन में बने गुप्त तहखाना से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद

अररिया, 25 अगस्त(हि.स.)।

अररिया जिला मद्य निषेध विभाग की टीम ने शनिवार की देर शाम सिमराहा थाना क्षेत्र के पोठिया नेशनल हाईवे 27 स्थित पेट्रोल पंप के निकट एक वैन से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की।

शराब धंधेबाजों ने शराब की बोतलें वैन में लोहे के चादर के पीछे तहखाना बना कर छुपा रखा था,जो देखने से खाली वैन प्रतीत हो रहा था।मद्य निषेध विभाग की टीम ने मामले में पश्चिम बंगाल के दो तस्करों को गिरफ्तार किया।

वैन पर शराब छिपाकर पश्चिम बंगाल से तस्करी कर नेशनल हाइवे 27 से ले जाया जा रहा था।पकड़े गए शराब के धंधेबाजों से मद्य निषेध विभाग के अधिकारियों ने रातभर पूछताछ की,जिसके बाद रविवार के सुबह प्राथमिकी दर्ज कराते हुए दोनों आरोपितों को जेल भेज दिया।

यह कार्रवाई सिमराहा थाना क्षेत्र स्थित पोठिया पेट्रोल पंप के पास की गई है। वैन से 303 लीटर विदेशी शराब बरामद की गई।

मामले में मद्य निषेध विभाग के अधीक्षक निरंजन कुमार झा ने बताया कि अररिया नेशनल हाईवे 27 के रास्ते वैन से शराब तस्करी किए जाने की अचानक से गुप्त सूचना मिली। इस पर आनन-फानन में टीम तैयार कर नेशनल हाईवे 27 पहुंचा गया। वहां वाहनों की तलाशी शुरू की गई।

सूचना के आधार पर वाइट कलर्स की मैजिक वैन मौके पर पहुंची। वाहनों की चेकिंग होती देख उस वैन पर सवार शराब धंधेबाज वाहन को तेज गति से लेकर भागते चले गए। कई किलोमीटर पीछा करने के बाद पोठिया स्थित पेट्रोल पंप के समीप उत्पादन विभाग ने उन्हें दबोच लिया। वैन की तलाशी ली गई तो उसमें से कुछ भी नहीं निकला। इस पर पुलिस ने वैन सवार लोगों से सख्ती से पूछताछ की गई तो उन्होंने राज उगला।

वैन की स्टील के चादरे को काटकर हटा कर देखा गया तो उसमें तहखाना निकला। तहखाने में शराब की बोतलें रखीं थीं। वैन से 303 लीटर विदेशी शराब बरामद की गई है। पकड़े गए दोनों शराब धंधेबाज की पहचान पश्चिम बंगाल के कैनिंग थाना क्षेत्र के एस. के.मुन्ना और अरुण सेठ के रूप में की गई है। दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर वैन जब्त की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *