भाजपा की युवा आक्रोश रैली में पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले और की पानी की बौछार

रांची, 23 अगस्त (हि.स.)। भाजपा की युवा इकाई भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से राजधानी रांची के मोरहाबादी में शुक्रवार काे आयोजित युवा आक्रोश रैली में पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे। रैली में शामिल भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं पर पानी की बौछार भी की गई। आंसू गैस के गोले और पानी की बौछार के बाद पूरी भीड़ तितर-बितर हो गई।

मोरहाबादी मैदान में युवा आक्रोश रैली खत्म होने के बाद भाजयुमो के नेतृत्व में भाजपा नेता और कार्यकर्ता मुख्यमंत्री आ‍वास की ओर बढ़ने लगे। जैसे ही भाजपा ने मुख्यमंत्री आवास की ओर बढ़ने की कोशिश की, पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की। भाजपा समर्थक नहीं रुके। कई समर्थक कंटीले बैरिकेडिंग पर खड़े हो गए। प्रदर्शन करने लगे। जब भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री आवास की ओर बढ़ने की कोशिश की, तो उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागने शुरू कर दिए। साथ में पानी की बौछार भी शुरू कर दी। आंसू गैस और पानी की बौछार से पूरी भीड़ तितर-बितर हो गई। पुलिस के जवान लगातार आंसू गैस के गोले दाग रहे थे।

भाजपा ने ऑक्सीजन पार्क और शिबू सोरेन के आवास के पास से मुख्यमंत्री आवास तक जाने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने दोनों जगहों पर सख्त घेराबंदी कर रखी थी। दोनों जगहों पर बैरिकेडिंग की गई थी। उसके ऊपर कंटीले तार लगा दिए गए थे, ताकि आसानी से बैरिकेडिंग को कोई पार न कर सके। भाजपा नेताओं ने जबरन मुख्यमंत्री आवास की ओर बढ़ने की कोशिश की, तो उन पर आंसू गैस के गोले दागकर और पानी की बौछार करके उन्हें मैदान में ही रोक लिया गया।

भाजपा ने दो तरफ से कांके रोड स्थित सीएम आवास की ओर जाने की कोशिश की। इन दोनों जगहों पर पुलिस पहले से मुस्तैद थी। भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को मोरहाबादी मैदान से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा। पुलिस ने चारों ओर से मैदान को घेर रखा है। किसी भी सूरत में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ने की अनुमति नहीं दी जा रही है। भाजपा कार्यकर्ता मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हाय-हाय का नारा लगे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *