इस पूरे हफ्ते बंगाल को नहीं मिलेगी बारिश से राहत

कोलकाता, 23 अगस्त (हि.स.)। महानगर कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में फिलहाल इस पूरे हफ्ते बारिश से राहत मिलने वाली नहीं है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को बताया है कि कोलकाता में अगले 24 घंटों के दौरान आकाश आमतौर पर बादलों से ढका रहेगा। एक या दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है।

कोलकाता के अलावा हुगली, हावड़ा, उत्तर और दक्षिण 24 परगना में भी मौसम कोलकाता जैसा ही रहेगा। इन जिलों में भी आकाश आमतौर पर बादलों से ढका रहेगा और एक-दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

दक्षिण बंगाल के अन्य जिले जिनमें नदिया, बर्दवान, पुरुलिया और बांकुड़ा में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। तापमान में अधिक परिवर्तन की उम्मीद नहीं है और यह क्षेत्र में 30 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा।

उत्तर बंगाल के जिले दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, कूचबिहार, कलिम्पोंग और मालदा में बारिश की संभावना अधिक है। विशेष रूप से पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान 25 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा, जबकि न्यूनतम तापमान 22 से 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

कोलकाता में अधिकतम आर्द्रता 97 फीसदी और न्यूनतम आर्द्रता 81 फीसदी रहने की संभावना है। पिछले 24 घंटों के दौरान, कोलकाता में सुबह 6:30 बजे तक 21.8 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

अगले 24 घंटों में पश्चिम बंगाल के अधिकांश जिलों में बारिश की संभावना बनी हुई है। लोगों को सलाह दी गई है कि वे बारिश के दौरान सतर्क रहें और आवश्यकतानुसार सावधानी बरतें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *