मलेशिया के प्रधानमंत्री दो दिवसीय राजकीय यात्रा पर कल भारत आएंगे

नई दिल्ली, 18 अगस्त (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निमंत्रण पर मलेशिया के प्रधानमंत्री अनवर बिन इब्राहिम 19-21 अगस्त को भारत की राजकीय यात्रा पर आएंगे। मलेशिया के प्रधानमंत्री के रूप में यह अनवर इब्राहिम की पहली यात्रा होगी।

विदेश मंत्रालय के अनुसार 20 अगस्त को प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम का राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में औपचारिक स्वागत किया जाएगा और वे महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए राजघाट जाएंगे। इसके बाद वे प्रधानमंत्री के साथ द्विपक्षीय चर्चा करेंगे। उनके सम्मान में दोपहर के भोजन का आयोजन भी किया जाएगा। बाद में दिन में प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करेंगे। विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर भी अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम से मुलाकात करेंगे।

मंत्रालय के अनुसार भारत और मलेशिया के बीच मजबूत ऐतिहासिक और सामाजिक-सांस्कृतिक संबंध हैं। प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा के दौरान 2015 में हमारे द्विपक्षीय संबंधों को उन्नत रणनीतिक साझेदारी का दर्जा दिया गया था। चूंकि दोनों देश अगले वर्ष संवर्धित सामरिक साझेदारी के दूसरे दशक में प्रवेश कर रहे हैं, प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम की यात्रा भविष्य के लिए बहु-क्षेत्रीय सहयोग एजेंडा तैयार करके भारत-मलेशिया द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने का मार्ग प्रशस्त करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *