उत्तर प्रदेश के बस स्टेशनों पर रक्षाबंधन को लेकर खास इंतजाम

लखनऊ, 18 अगस्त(हि.स.)। उत्तर प्रदेश में रक्षाबंधन पर्व का उत्सव सोमवार को मनाया जायेगा। रक्षाबंधन पर बस स्टेशनों पर भीड़ बढ़ने की सम्भावना को देखते हुए उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम ने खास इंतजाम किये हैं। भाई बहन के पर्व पर महानगरों के बस अड्डों से विभिन्न रुटों के लिए अतिरिक्त बसें लगायी गयी है। जनपदों के रोडवेज बस स्टॉप या बस स्टेशनों तक बसों को पहुंचाने एवं तय समय तक रोकने के निर्देश बस चालकों को दिये गये हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने रक्षाबंधन को लेकर प्रदेश स्तर पर सूचना जारी की है कि रोडवेज एवं अनुबंधित बसों में ​महिला यात्री से टिकट का शुल्क नहीं लिया जायेगा। 18 अगस्त रविवार की रात्रि बारह बजे से 19 अगस्त की रात्रि 12 बजे तक यह आदेश जारी रहेगा। इस दौरान महिलाएं अपने भाईयों को राखी बांधने के लिए बसों में नि: शुल्क यात्रा कर सकती है। वहीं बस में सीट उपलब्ध होने पर महिला यात्री को तत्काल सीट भी देना होगा।

इसके अलावा प्रदेश के विभिन्न डिपो में कार्यरत महिला कर्मचारियों को रक्षाबंधन पर कार्य करने का अनुरोध किया गया है। जिससे बसों एवं अन्य गतिविधियों का संचालन सुचारु रुप से हो सके। इसके साथ ही छुट्टी चल रहे बस चालकों एवं परिचालकों को भी काम पर वापस बुलाया गया है। इसके अलावा क्षेत्रीय प्रबंधक, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को भी रक्षाबंधन के अवसर पर कार्य क्षेत्र में रहने के निर्देशित दिये गये हैं।

— आगरा, गोरखपुर, वाराणसी रुट की विशेष ध्यान

रक्षाबंधन पर दूसरे राज्यों से उत्तर प्रदेश में आने वाले यात्रियों के मद्देनजर आगरा, गोरखपुर, वाराणसी, लखनऊ, झांसी, प्रयागराज और गाजियाबाद के बस स्टेशनों पर विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिये गये हैं। डिपो से बसों के ससमय संचालन के लिए सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों की जिम्मेदारी तय की गयी है। जिससे बस स्टेशन पर यात्रियों को बसों के लिए परेशान ना होना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *