आईएमए की देशव्यापी डॉक्टरों की हड़ताल से असम भी प्रभावित

– डॉक्टरों कीे 24 घंटे की हड़ताल से ओपीडी सेवाएं बंद व सर्जरी टली

गुवाहाटी, 17 अगस्त (हि.स.)। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के आह्वान पर शुक्रवार को देशभर में डॉक्टरों कीे 24 घंटे की हड़ताल जारी है। इसका असर असम के मेडिकल काॅलेज और अस्पतालों में भी दिखा। आज गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल, असम मेडिकल कॉलेज अस्पताल, नगांव मेडिकल कालेज अस्पताल, जोरहाट मेडिकल कालेज अस्पताल, शिवसागर मेडिकल कालेज अस्पताल, बरपेटा मेडिकल कालेज अस्पताल सहित असम के विभिन्न स्थानों पर डॉक्टरों ने विरोध जताया। हालांकि, इन अस्पतालों में सभी आवश्यक और आपातकालीन सेवाएं जारी हैं।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के विरोध में देशव्यापी विरोध प्रदर्शन की घोषणा की है। इसकी वजह से असम के अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं और निर्धारित सर्जरी निलंबित कर दी गई हैं। यह डॉक्टर अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं। अस्पतालों में सभी आवश्यक और आपातकालीन सेवाएं जारी हैं। हड़ताल शनिवार सुबह 6 बजे से रविवार सुबह 6 बजे तक जारी रहेगी।

उल्लेखनीय है कि 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कुछ लोगों ने एक महिला डॉक्टर पर हमला कर उससे दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देशानुसार पर जांच सीबीआई को सौंपी गई है। इस घटना को लेकर पूरे देश में आक्रोश है। इस घटना के बाद 15 अगस्त की रात को उपद्रवियों के एक समूह ने फिर आरजी कर मेडिकल कॉलेज के उस जगह पर तोड़फोड़ की, जहां महिला डॉक्टर के साथ घटना घटी थी। माना जा रहा है कि यह हमला जांच प्रक्रिया के सबूतों को नष्ट करने के लिए किया गया है। उपद्रवियों ने वहां प्रदर्शन कर रहे डॉक्टर छात्रों को भी निशाना बनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *