पंचायत के बहाने ससुराल वालों ने दामाद को बुलाकर मारा चाकू

– घायल युवक के पिता ने ससुराल वालों पर समझौते के 80 हजार रुपये छीनने का लगाया आरोप

जौनपुर,17 अगस्त (हि.स.)। नेवढ़िया थाना क्षेत्र के जूड़ापुर गांव के पास शुक्रवार शाम ससुराल वालों ने पंचायत के लिए दामाद को बुलाकर चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। आराेप है कि इस वारदात के दाैरान ससुरालीजनाें ने 80 हजार रुपये भी छीन लिए। घटना की जानकारी पर पहुंचे युवक के परिवार वालाें ने पुलिस को सूचना देते हुए बेटे काे घायल हालत में इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल में शुरू कर दी है।

मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के भूसेहरा गांव के निवासी मनीष कुमार मौर्य का विवाह बरसठी थाना क्षेत्र के ग्राम धर्मदासपुर में हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद से ससुराल वालों से दामाद मनीष का विवाद चल रहा है। शुक्रवार को उसके ससुराल के लोगों से मड़ियाहूं बाजार में मुलाकात हुई। बातचीत में विवाद समाप्त करने पर सहमति बनी। मनीष के पिता राजेंद्र प्रसाद मौर्य ने बताया कि बेटे के ससुरालीजनाें ने कहा कि 80 हजार नकद लेकर आओ, तुम्हारा मामला पंचायत में खत्म कर दिया जाएगा। मनीष अपने घर गया और 80 हजार रुपये लेकर नेवढ़िया थाना क्षेत्र जूड़ापुर गांव स्थान पर पहुंचा। बातचीत का दाैर रात्रि लगभग नाै बजे तक चलता रहा। इसी बीच मनीष की ससुरालियाें से कहासुनी के बाद विवाद बढ़ गया। इस दाैरान ससुराल पक्ष से आए एक ने चाकू निकालकर मनीष के पेट में कई वार कर लहूलुहान कर दिया। चाकू लगने के बाद मनीष घायल हालत में किसी तरह अपने घर वालों को फोन करके घटना की जानकारी देते हुए

बुलाया। परिजन मौके पर पहुंचे और घायल बेटे को उपचार के लिए रामनगर ब्लॉक पर ले गए। चिकित्सक ने उसे बेहतर उपचार के लिए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है। घायल मनीष के पिता राजेंद्र प्रसाद मौर्य ने बताया कि ससुराल के लोग सुलह करने के नाम पर जो रुपया मंगाया था उसे भी छीन कर ले गए। मनीष की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

इस मामले में शनिवार को थानाध्यक्ष ने बताया मामला दर्ज कर लिया है। शुरूआती पूछताछ में मामला परिवारिक विवाद का सामने आया है। पूरे प्रकरण छानबीन की जा रही है। युवक को इलाज हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *