गंगा नदी फोरलेन पुल का पाया संख्या 9 का सुपर स्ट्रक्चर हुआ जमींदोज

भागलपुर, 17 अगस्त (हि.स.)। बिहार में पुलों के गिरने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। ताज़ा मामला जिले के भागलपुर जिले के सुल्तानगंज स्थित गंगा नदी का हैं जहां पर निर्माणाधीन फोरलेन पुल का स्ट्रक्चर शनिवार को फिर एक बार गिर गया है।

इस घटना से वहां अफरा तफरी का माहौल है। बताया जा रहा है कि सुलतानगंज अगुवानी गंगा नदी पर बन रहे निर्माणाधीन फोरलेन पुल का पाया संख्या 9 का सुपर स्ट्रक्चर एक बार फिर जमींदोज हो गया है। घटना के बाद बिहार सरकार का यह प्रोजेक्ट एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गया है। क्योंकि कंपनी अगले कुछ ही महीनों में इसे चालू करने का दावा कर रह थी। ऐसे में लेकिन अगर ये पुल चालू हो जाता तो कितना बड़ा हादसा हो सकता था।

आज सुबह के लगभग 7 बजकर 15 मिनट पर महज कुछ ही सेकेण्ड में ये पुल नदी में गिरकर धाराशाई हो गया। चंद मिनटों में करोड़ों रूपये की लागत से बन रहे पुल एक बार फिर गंगा में जल समाधि ले ली। विकास के वो दावे जो नीतीश सरकार सालों से करती आ रही है। बिहार के भागलपुर में सुलतानगंज-अगुनावी गंगा नदी पर बन रहा फोरलेन पुल एक बार फिर धराशाई हो गया। पुल गिरने की घटना यह तीसरी घटना है। पहली घटना 30 अप्रैल 2022 को अहले सुबह पाया संख्या 4 और 6 को जोड़ने वाली लगभग 36 सेंगमेंट हवा के झोंके में तास के पत्ते की धाराशाई हो गया था। फिर दूसरी बार 5 जून 2023 की शाम लगभग 6 बजे पाया संख्या 11,12 और 13 को जोड़ने वाली कई सुपर स्ट्रक्चर नदी में गिर गया था। यह तीन साल में तीसरी घटना है।

उल्लेखनीय हो कि 1750 करोड़ की लागत से सुल्तानगंज अगुवानी के बीच गंगा नदी पर बन रहे पुल का काम एसपी सिंघला कंस्ट्रक्शन कंपनी कर रही है। कंपनी का कहना था कि वो अगले वर्ष तक पुल को चालू कर देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *