श्रद्धा कपूर की फिल्म ‘स्त्री-2’ की ग्रैंड ओपनिंग, पहले दिन करीब 46 करोड़ की कमाई

श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव स्टारर ‘स्त्री-2’ 15 अगस्त को रिलीज हो गई। इस फिल्म का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था। इसका पहला संस्करण 2018 में रिलीज हुआ था और अब करीब छह साल बाद ‘स्त्री-2’ दर्शकों का मनोरंजन करने आ गई है। ‘स्त्री-2’ के सितारे फिल्म का जोर-शोर से प्रमोशन कर रहे थे। फिल्म के टीजर और ट्रेलर को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला।

‘स्त्री-2’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार ओपनिंग की है। 2018 की सुपरहिट हॉरर-कॉमेडी की बहुप्रतीक्षित सीक्वल स्वतंत्रता दिवस पर सिनेमाघरों में रिलीज हुई। फिल्म में श्रद्धा कपूर , राजकुमार राव , अपारशक्ति खुराना, अभिषेक बनर्जी और पंकज त्रिपाठी मुख्य भूमिका में हैं। ‘सैक्निल्क’ के मुताबिक, फिल्म ने भारत में पहले दिन 54.35 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है।

‘स्त्री-2’ की दमदार कमाई

बुधवार को ‘स्त्री-2’ का स्पेशल ओपनिंग प्रीमियर हुआ और फिल्म ने 8.35 करोड़ की कमाई की। फिल्म ने पहले दिन करीब 46 करोड़ की कमाई की। इस तरह फिल्म की कुल कमाई 54.35 करोड़ हो गई है। ‘कल्कि 2898 एडी’ (हिंदी- 24 करोड़) और ‘फाइटर’ (22 करोड़) को पीछे छोड़ते हुए ‘स्त्री-2’ 2024 में पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

2023 में शाहरुख खान की ‘जवान’ (65.5 करोड़) और ‘पठान’ (55 करोड़) के बाद स्त्री-2 अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म बन गई है। ‘स्त्री-2’ को पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार, तापसी पन्नू-स्टारर ‘खेल खेल में’ और जॉन अब्राहम-शार्वरी की ‘वेदा’ से मुकाबला करना पड़ा लेकिन फिर भी फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर जोरदार प्रदर्शन किया है।

एडवांस बुकिंग का लाभ

‘स्त्री-2’ की एडवांस बुकिंग भी काफी अच्छी थी। फिल्म ने पहले दिन 3 लाख 90 हजार टिकटें बेचीं। इस फिल्म ने कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों को पछाड़ दिया। फिल्म की पहले दिन की ऑक्यूपेंसी 75.09 फीसदी रही।

फिल्म की कहानी की बात करें तो ‘स्त्री-2’ वहीं से शुरू हुई, जहां ‘स्त्री’ खत्म हुई थी। इस समय गांव के लोगों में ‘सरकटा’ को लेकर दहशत का माहौल है। फिल्म में कई कैमियो हैं, जिसमें फिल्म ‘भेड़िया’ में वरुण धवन का कैमियो भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *