पूर्व बाहुबली विधायक अनंत सिंह बेऊर जेल से रिहा, समर्थकों में जबर्दस्त उत्साह

पटना, 16 अगस्त (हि.स.)। बिहार के मोकामा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व बाहुबली विधायक अनंत सिंह को शुक्रवार सुबह पटना स्थित बेऊर जेल से रिहा कर दिया गया। अनंत सिंह की रिहाई से उनके परिवार और समर्थकों में जबर्दस्त उत्साह है।

अनंत सिंह की रिहाई को लेकर शुक्रवार अहले सुबह से बड़ी संख्या में उनके समर्थक और कार्यकर्ता बेऊर जेल के बाहर जमे हुए थे। प्रक्रिया पूरी करने के बाद जेल प्रशासन ने एंबुलेंस से उन्हें बाहर निकाला। सुबह पांच बजकर दस मिनट पर पूर्व विधायक अनंत सिंह जेल से बाहर निकले। अनंत सिंह के बेटे अंकित सिंह भी समर्थकों के साथ मौजूद थे। जेल से बाहर आने पर समर्थकों ने उनका शाही स्वागत किया। सबने मिलकर पूर्व विधायक का शानदार स्वागत करते हुए उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया। वे यहां से अपने गांव लदमा के लिए रवाना हो गए हैं।

चर्चित एके-47 मामले में पटना हाई कोर्ट ने बुधवार को उन्हें साक्ष्य के अभाव में बरी करने का आदेश दिया था। पटना के सिविल कोर्ट ने उन्हें इस मामले में 10 साल की सजा सुनाई थी। इसके बाद से वे बेऊर जेल में कैद थे। साथ ही उनकी विधानसभा की सदस्यता भी चली गई थी। अनंत सिंह 2016 से बेऊर जेल में बंद थे।

अनंत सिंह को बरी किए जाने के बाद बिहार में जमकर राजनीति हो रही है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और कांग्रेस के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कई आरोप लगाए हैं। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि उनके साथ (जदयू) अनंत सिंह नहीं थे तो अपराधी थे और अब अपराधी नहीं हैं। अब मुक्त हो गए। तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार कहां किसी को फंसाते हैं और बचाते हैं…यह तो देख लीजिए यह तो जगजाहिर हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *