कोलकाता डॉक्टर रेप और हत्या मामले में सीबीआई ने संजय राय को हिरासत में लिया

कोलकाता, 14 अगस्त (हि.स.)। केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने कोलकाता डॉक्टर रेप और हत्या मामले की जांच शुरू करने के साथ ही बुधवार को संजय राय की हिरासत कलकत्ता पुलिस से अपने कब्जे में ले ली है। कोलकाता पुलिस के वालंटियर संजय राय को हिरासत में लेने के बाद सीबीआई अधिकारियों की एक टीम उसे सीधे एजेंसी के साल्ट लेक स्थित केंद्रीय सरकारी कार्यालय (सीजीओ) कॉम्प्लेक्स में ले गई और पूछताछ शुरू की है।

सूत्रों के अनुसार सीबीआई अधिकारियों की टीम को विभिन्न समूहों में विभाजित किया गया है। एक समूह में पूछताछ विशेषज्ञ शामिल हैं, जो संजय राय और उन अन्य लोगों से पूछताछ करेंगे, जिन्हें आगे की जांच के लिए बुलाया जाएगा। सीबीआई टीम का एक अन्य समूह मेडिकल कॉलेज में घटनास्थल की जांच करेगा। फोरेंसिक विशेषज्ञ सीबीआई टीम के साथ होंगे और अस्पताल में घटनास्थल से नमूने एकत्र करेंगे। सीबीआई अधिकारी अस्पताल के स्टाफ सदस्यों, मेडिकल छात्रों और जूनियर डॉक्टरों से भी बातचीत करेंगे और उस रात की घटनाओं के क्रम को समझने की कोशिश करेंगे। सूत्रों का कहना है कि जांच अधिकारी पीड़ित जूनियर डॉक्टर और वालंटियर संजय राय के मोबाइल फोन की भी जांच करेंगे और उनके कॉल लिस्ट की समीक्षा करेंगे। जांच टीम की पहली प्राथमिकता यह पता लगाना है कि इस अपराध में केवल संजय शामिल था या इसमें उसके और भी साथी शामिल थे।

इस बीच भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. आरवी असोकन ने बुधवार सुबह कोलकाता में पश्चिम बंगाल इकाई के पदाधिकारियों के साथ एक बैठक की। डॉ. असोकन दिन में उत्तर 24 परगना जिले के पनीहाटी में पीड़िता के घर जाकर उनके परिवार के सदस्यों से मुलाकात करेंगे। डॉ. असोकन के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ भी एक बैठक करने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *