नेपाल के सत्तारूढ़ दल के सांसदों ने कहा- बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए हमले पर चुप ना रहे सरकार

काठमांडू, 13 अगस्त (हि.स.)। नेपाल के सत्तारूढ़ दल के कुछ सांसदों ने बांग्लादेश में हिंदुओं एवं अन्य अल्पसंख्यकों पर हुए हमलों को लेकर अपनी सरकार के मौन पर सवाल उठाया है। सांसदों ने नेपाल सरकार की तरफ से कोई बयान नहीं आने पर भी दुख जताया और कहा कि सरकार को इस मामले में चुप नहीं रहना चाहिए।

सत्तारूढ़ दल के कई सदस्यों ने प्रतिनिधिसभा में बांग्लादेश के ताजा घटनाक्रम का मुद्दा उठाते हुए सरकार का ध्यान आकृष्ट किया। उन्होंने इस मुद्दे पर जल्द सर्वदलीय बैठक बुलाकर सरकार की तरफ से बयान जारी करने की मांग की। नेपाली कांग्रेस के सांसद अर्जुनसिंह केसी ने कहा कि अल्पसंख्यक हिंदुओं और बौद्धों पर हमले पर सरकार को चुप नहीं रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह समय चुप रहने का नहीं बल्कि हिंदुओं पर हो रहे हमलों पर बोलने का है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में रह रहे हिंदुओं और बौद्धों के पक्ष में हम सभी को एकजुटता दिखानी चाहिए ताकि उनके खिलाफ किया जा रहा दमन रुक सके।

सीपीएन-यूएमएल के सांसद किरण कुमार साह ने कहा कि हमें बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा पर चुप नहीं रहना चाहिए। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सरकार को इस बारे में जल्द से जल्द आम राय बनाते हुए अपना पक्ष रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि नेपाल सरकार को राजनयिक माध्यमों से हिंदुओं के खिलाफ हिंसा के मुद्दे पर बांग्लादेश सरकार का ध्यान आकृष्ट करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *