मप्रः सिंगरौली में अपने जन्मदिन पर बोरवेल में गिरी तीन साल की मासूम, रेस्क्यू जारी

-मौके पर कलेक्टर, एसपी समेत पूरा प्रशासनिक अमला

सिंगरौली, 29 जुलाई (हि.स.)। मध्य प्रदेश के सिंगरौली में एक तीन साल की बच्ची खेत में एक पुराने बंद बोरवेल में गिर गई। घटना सोमवार शाम करीब साढ़े चार बजे की है। सूचना मिलने पर पुलिस और जिला प्रशासन का अमला मौके पर पहुंचा और राहत एवं बचाव कार्य शुरू हुआ। फिलहाल बच्ची को बचाने के लिए रेस्क्यू अभियान जारी है। कलेक्टर चंद्रशेखर शुक्ला, पुलिस अधीक्षक निवेदिता गुप्ता, एनसीएल के सीएमडी बी. साईनाथ और अन्य अधिकारी बचाव कार्य में जुटे हैं। स्थानीय विधायक राजेंद्र मेश्राम भी मौके पर मौजूद हैं।

हादसा बरगवां थाना क्षेत्र के कसर गांव में हुआ। बच्ची का नाम सौम्या पुत्री पिंटू साहू है। आज उसका जन्मदिन भी है। वह पिता के साथ खेत पर गई थी। पिता काम में व्यस्त हो गए। बच्ची खेलते-खेलते खुले बोरवेल में जा गिरी। इसके बाद बच्ची के पिता ने पुलिस को जानकारी दी। मौके पर पहुंची जिला प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। रेस्क्यू टीम तीन जेसीबी मशीनों की मदद से बोरवेल के पैरेलल खुदाई का काम कर रही है। मौके पर जिला कलेक्टर चंद्रशेखर शुक्ला और एसपी निवेदिता गुप्ता भी मौजूद हैं।

जानकारी के मुताबिक, जनपद पंचायत चितरंगी के कसर गांव में पिंटू शाह का खेत है और खेत में आठ से 10 साल पुराना बोरवेल है, जिसे किसान ने पहले ही उपयोग करना बंद कर दिया था। यहां गत 25-26 जुलाई को बारिश के कारण मिट्टी के नीचे धंसने से गढ्ढा हो गया था, उसी गड्ढे में शाम करीब साढ़े चार बजे को सौम्या शाह गिर गई। बोरवेल 100 फीट गहरा बताया जा रहा है।

एसपी निवेदिता गुप्ता ने बताया कि आठ वर्ष पुराने बोरवेल को पाट दिया गया था। बारिश के कारण मिट्टी धंस गई थी, जिसमें बच्ची फिसलकर गिर गई। जेसीबी से खुदाई की जा रही है। बच्ची करीब 20 फीट गहरे गड्ढे में फंसी है और पाइप से ऑक्सीजन उस तक पहुंचाई जा रही है। करीब 15 फीट तक खुदाई की जा चुकी है और भी कुछ मशीनें मंगाई गई हैं, जिससे रेस्क्यू में जल्दी होगी। रेस्क्यू के लिए एनसीएल के सीएमडी बी. साईनाथ, जनरल मैनेजर गोरबी ब्लॉक बी परियोजना सीआईएसएफ के सुरक्षा दलों के साथ पहुंच गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *