इमरान खान से बातचीत करने की बिलावल भुट्टो जरदारी की पार्टी ने की पहल

इस्लामाबाद, 29 जुलाई (हि.स.)। बिलावल भुट्टो जरदारी के नेतृत्व में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने जेल में बंद देश के पूर्व प्रधानमंत्री व पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक इमरान खान से बातचीत करने की पहल की है। पार्टी की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि अगर वे इच्छुक हैं तो पार्टी पूर्व प्रधानमंत्री के साथ बातचीत करने को तैयार है।

पीपीपी के वरिष्ठ नेता खुर्शीद शाह ने बलूचिस्तान की प्रांतीय राजधानी क्वेटा में मीडिया से बात करते हुए कहा, ऐसा कहा जा रहा है कि पीटीआई संस्थापक बातचीत के लिए तैयार हैं। अगर इमरान खान बातचीत के लिए तैयार हैं तो यह सकारात्मक बात है। शाह ने बातचीत की संभावना का स्वागत करते हुए इसे सकारात्मक घटनाक्रम बताया।

समाचारपत्र ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ ने शाह के हवाले से कहा, राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने हमेशा बातचीत के जरिए समस्याओं को सुलझाने की कोशिश की है और जरूरत पड़ने पर पीपीपी अपनी भूमिका निभाएगी।

पीपीपी की खान की पार्टी के साथ सहयोग करने की इच्छा, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ पीटीआई के सख्त रुख के बाद बढ़ी हुई राजनीतिक अस्थिरता के बीच सामने आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *