अमित शाह पर अनर्गल टिप्पणी के लिए शरद पवार को माफी मांगनी चाहिए: पीयूष गोयल

कहा- केंद्रीय बजट में महाराष्ट्र के लिए बड़े प्रावधान

मुंबई, 27 जुलाई (हि.स.)। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को मुंबई में कहा कि राकांपा नेता शरद पवार को हाल ही में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के विरुद्ध की गई अर्नगल टिप्पणी के लिए माफी मांगनी चाहिए। पीयूष गोयल ने कहा कि तत्कालीन संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की सरकार ने अमित शाह पर झूठे मामले दर्ज किए थे। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने अमित शाह को इन मामलों में बरी कर दिया था। इसलिए शरद पवार की अनर्गल टिप्पणी पूरी तरह गलत और भ्रामक है।

उल्लेखनीय है कि अमित शाह ने हाल ही में शरद पवार को भ्रष्टाचार गिरोह का सरगना बताया था। अमित शाह के इसी व्यक्तव्य पर शरद पवार ने कहा था कि अमित शाह को तो तड़ीपार किया गया था। ऐसे नेताओं पर वे क्या बोलें? शरद पवार के इसी व्यक्तव्य पर आज पीयूष गोयल ने शरद पवार को घेरने की कोशिश की और कहा कि तत्कालीन सरकार ने अमित शाह को झूठे मामलों में फसाने का प्रयास किया था। हालांकि इन मामलों में सुप्रीम कोर्ट ने अमित शाह को बरी कर दिया था। इससे यह साबित हो गया था कि अमित शाह को फंसाने का प्रयास किया गया था। ऐसे में शरद पवार को अपने व्यक्तव्य के लिए माफी मांगनी चाहिए।

पीयूष गोयल ने कहा कि केंद्रीय बजट में महाराष्ट्र के साथ कोई अन्याय नहीं किया गया है, बल्कि बजट में महाराष्ट्र के लिए बड़े प्रावधान किए गए हैं। राज्य में बंदरगाह के विस्तार के लिए 76 हजार करोड़ रुपये आवंटित किये गये हैं। रेलवे विभाग के प्रावधान में महाराष्ट्र की परियोजनाओं के लिए 15 हजार करोड़ रुपये आवंटित किये गये हैं। इस बजट ने 2047 तक विकसित भारत के लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में कदम बढ़ाया है। गोयल ने कहा कि देशभर में 12 औद्योगिक पार्क स्थापित किए जा रहे हैं, जिनमें राज्य के दिघा में बनने वाला औद्योगिक पार्क भी शामिल है। इंफ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं के लिए रिकॉर्ड 11 लाख करोड़ का प्रावधान किया गया है। इससे महाराष्ट्र को भी काफी हद तक फायदा होगा। गोयल ने इस बजट के प्रावधानों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह बजट 2047 तक विकसित भारत के सपने को साकार करने के संकल्प को दर्शाता है। चूंकि यह भविष्योन्मुखी बजट है, इसलिए उद्योग जगत ने इस बजट का स्वागत किया है। यह बजट अगले तीन वर्षों में भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में एक कदम है।

इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्ये, मीडिया विभाग के प्रमुख नवनाथ बाण, प्रवक्ता अभिषेक मिश्रा, ओमप्रकाश चौहान आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *