रोनाल्ड रोवे संभालेंगे अमेरिकी सीक्रेट सर्विस की कमान, निदेशक चीटल का इस्तीफा

वाशिंगटन, 23 जुलाई (हि.स.)। अमेरिका की रिपब्लिकन पार्टी के वरिष्ठ नेता, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर 13 जुलाई को हुए कातिलाना हमले की उच्चस्तरीय जांच के बीच आखिरकार अमेरिकी सीक्रेट सर्विस की निदेशक किम्बर्ली चीटल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। फिलहाल सीक्रेट सर्विस की कमान रोनाल्ड रोवे के हाथों में होगी।

डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बयान में कहा कि 13 जुलाई को जो कुछ हुआ, वह दोबारा नहीं होना चाहिए। इस बीच होमलैंड सुरक्षा सचिव एलेजांद्रो मयोरकास ने कहा है कि सीक्रेट सर्विस के उप निदेशक रोनाल्ड रोवे कार्यवाहक निदेशक के रूप में काम करेंगे। उनको एजेंसी में काम करने का 24 साल का अनुभव है।

व्हाइट हाउस ने मंगलवार को कहा कि अमेरिकी सीक्रेट सर्विस की निदेशक किम्बर्ली चीटल ने इस्तीफा दे दिया है। इस पर राष्ट्रपति बाइडेन ने किम्बर्ली की दशकों की सार्वजनिक सेवा के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि किम्बर्ली चीटल ने देश की रक्षा के लिए निस्वार्थ रूप से समर्पित होकर कई बार अपना जीवन जोखिम में डाला।

उल्लेखनीय है कि चीटल सोमवार को प्रतिनिधि सभा के सामने पेश हुई थीं। इस दौरान उन्हें तीखी आलोचना का सामना करना पड़ा। उन्होंने सांसदों के कई सवालों के जबाव नहीं दिए। इस पर कई रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक सांसदों ने उनसे इस्तीफा देने की मांग की। इसके बाद अटकलें तेज हो गई थीं कि वह अपना पद छोड़ देंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *