बाबा धाम के लिए रवाना हुई कृष्णा बम, कृष्णा बम को देखने के लिए उमड़ी भीड़

भागलपुर, 21 जुलाई (हि.स.)। सावन माह की पहली सोमवारी को बाबा बैद्यनाथ को जलाभिषेक करने के लिए रविवार को कृष्णा बम सुल्तानगंज के पवित्र उत्तर वाहिनी गंगा तट पहुंची। जहां गंगा स्नान करने के बाद गंगाजल भरकर डाक कावड़िया के रूप में पैदल बाबा धाम के लिए रवाना हुई।

माता बम के नाम से मशहूर कृष्णा बम ने बताया कि वह 40 वर्षों तक लगातार सावन के प्रत्येक सोमवार को सुल्तानगंज से 105 किलोमीटर की दूरी 16 से 18 घंटे में तय कर बाबा बैद्यनाथ को जलाभिषेक करती आईं हैं। स्वास्थ्य कारणों से पिछले वर्ष वह बाबा को जलाभिषेक नहीं कर पाई थी। लेकिन इस वर्ष फिर से वह डाक बम के रूप में बाबा को जलाभिषेक करने जा रही है।

शिव की प्रेरणा से ही 72 वर्ष के उम्र में भी वह भोलेनाथ को जलाभिषेक करने जा रही है। कृष्ण बाबा ने बताया कि वह विश्व के लगभग सभी तीर्थ स्थलों का पैदल और साइकिल से दर्शन कर चुकी है। कृष्णा बम ने बताया कि गुरु पूर्णिमा को लेकर जो व्यवस्था जिला प्रशासन और राज्य सरकार के द्वारा प्रत्येक वर्ष देखने को मिलता था, वह व्यवस्था इस बार नदारत दिख रही है। उत्साह से लबरेज बाबा बैद्यनाथ को जलाभिषेक करने कृष्णा बम‌ निकल पड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *