स्पेन ने 2030 विश्व कप फाइनल के लिए की मेजबान मैदानों की घोषणा

मैड्रिड, 20 जुलाई (हि.स.)। स्पेन के खेल अधिकारियों ने 2030 विश्व कप फाइनल के मैचों की मेजबानी के लिए फुटबॉल मैदानों की घोषणा कर दी है। देश पुर्तगाल और मोरक्को के साथ मिलकर 2030 विश्व कप फाइनल की मेजबानी करेगा।

मेजबान स्टेडियमों की पूरी सूची आधिकारिक तौर पर जुलाई के अंत तक फीफा को प्रस्तुत की जानी है, और स्पेन की राजधानी मैड्रिड और बार्सिलोना दोनों में दो मैदान हैं, जिसमें रियल मैड्रिड का सैंटियागो बर्नब्यू स्टेडियम और एटलेटिको मैड्रिड का मेट्रोपोलिटानो स्टेडियम, एफसी बार्सिलोना का कैंप नोउ स्टेडियम और एस्पेनयोल का कॉर्नेला-एल प्रैट शामिल हैं।

बर्नब्यू और कैंप नोउ दोनों ही फाइनल की मेजबानी के लिए उम्मीदवार हैं, जिसमें बर्नब्यू वर्तमान में पसंदीदा है। शेष मैदान एथलेटिक क्लब बिलबाओ का सैन मैम्स स्टेडियम, रियल सोसाइडाड का रीले एरिना (सैन सेबेस्टियन में) और डेपोर्टिवो ला कोरुना का रियाज़ोर स्टेडियम हैं।

सेविले में एस्टाडियो डे ला कार्टुजा एक अन्य स्थल है, और इसे शहर में सेविला और बेटिस दोनों के घरेलू मैदानों से आगे चुना गया है, जबकि मैलागा का ला रोसालेडा स्टेडियम स्पेन के दक्षिण में एक और स्थान है।

ज़रागोज़ा में ला रोमारेडा भी आयोजन स्थलों में से एक है, हालाँकि उस मैदान को व्यापक सुधारों की आवश्यकता होगी, जैसा कि एस्टाडियो डी ग्रैन कैनरिया को भी करना होगा, जो लास पालमास का घर है और कैनरी द्वीप में स्थित है, जो मैड्रिड से हवाई जहाज मार्ग द्वारा लगभग तीन घंटे की दूरी पर है।

शायद मैदानों के चयन में आश्चर्य की बात यह है कि वालेंसिया में कोई स्टेडियम नहीं है, जो स्पेन के सबसे बड़े शहरों में से एक है। यह मुख्य रूप से इस तथ्य के कारण है कि वालेंसिया के मेस्टला स्टेडियम को भी व्यापक सुधारों की आवश्यकता है, लेकिन ऐसा होने की संभावना नहीं है क्योंकि आंशिक रूप से निर्मित नोउ मेस्टला मैदान पर 15 वर्षों से काम रुका हुआ है, जिसे एक दिन क्लब का नया घर बनाने का इरादा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *