विंबलडन जीतने के बाद अल्काराज ने कहा-यह ट्रॉफी जीतना मेरे लिए एक सपना है

नई दिल्ली, 15 जुलाई (हि.स.)। स्पेनिश टेनिस स्टार कार्लोस अल्काराज ने कहा कि विंबलडन खिताब जीतना उनके लिए एक सपना है। अल्काराज ने लंदन के सेंटर कोर्ट में नोवाक जोकोविच को रविवार रात 6-2, 6-2, 7-6 (7-4) से हराकर लगातार दूसरा विंबलडन खिताब जीता।

मैच के बाद अल्काराज ने कहा कि वह आगे भी खेलना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि सेंटर कोर्ट में खेलना और ट्रॉफी जीतना एक ‘शानदार एहसास’ था।

अल्काराज ने एटीपी की आधिकारिक वेबसाइट के हवाले से कहा,”यह ट्रॉफी जीतना मेरे लिए एक सपना है… मैं आगे भी खेलना चाहता हूँ लेकिन इस खूबसूरत कोर्ट में खेलना और इस अद्भुत ट्रॉफी को उठाना एक शानदार एहसास है। यह सबसे खूबसूरत टूर्नामेंट, सबसे खूबसूरत कोर्ट और सबसे खूबसूरत ट्रॉफी है।”

स्पेनिश टेनिस खिलाड़ी ने कहा कि उन्होंने 2024 विंबलडन के फाइनल मैच में जोकोविच के खिलाफ शांत और सकारात्मक रहने की कोशिश की। उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि यह एक कठिन मैच था।

उन्होंने कहा, “मेरे लिए यह मुश्किल था। मैंने शांत रहने की कोशिश की, मैंने टाईब्रेक में जाने से पहले, उस स्थिति में सकारात्मक रहने की कोशिश की और अपना सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेलने पर फोकस किया। मैं बस यही सोच रहा था। मैं वास्तव में खुश हूं कि अंत में मैं समाधान ढूंढ सका और मैं इस स्थिति में होने से खुश हूं।”

विंबलडन 2024 के फाइनल में स्पेनिश टेनिस खिलाड़ी ने अच्छी शुरुआत की और सर्बियाई दिग्गज जोकोविच के खिलाफ 6-2 से पहला सेट जीत लिया। पहला सेट एकतरफा था और अल्काराज ने इसे 41 मिनट में जीत लिया।

अल्काराज ने अपनी गति बनाए रखी और दूसरा सेट 6-2 से जीत लिया। जोकोविच दूसरे सेट में संघर्ष कर रहे थे और वापसी करने में विफल रहे।

सर्बियाई टेनिस खिलाड़ी ने तीसरे सेट में वापसी करने की कोशिश की लेकिन अल्काराज ने आसानी से हार नहीं मानी। जोकोविच ने तीसरे सेट में अच्छी शुरुआत की और अपने प्रतिद्वंद्वी को कड़ी टक्कर दी लेकिन स्पैनियार्ड ने कड़ी टक्कर दी और मैच को टाईब्रेक में ले जाने के लिए मजबूर कर दिया। अल्काराज ने अपना संयम बनाए रखा और टाईब्रेक 7-4 से जीतने के साथ ही खिताब भी अपने नाम कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *