मैनचेस्टर यूनाइटेड कैरिंगटन ट्रेनिंग कॉम्प्लेक्स के आधुनिकीकरण के लिए 50 मिलियन पाउंड का करेगा निवेश

मैनचेस्टर, 14 जून (हि.स.)। मैनचेस्टर यूनाइटेड अगले सप्ताह कैरिंगटन ट्रेनिंग कॉम्प्लेक्स में पुरुषों की पहली टीम बिल्डिंग के आधुनिकीकरण का काम शुरू करेगा, जिसमें खिलाड़ियों और कर्मचारियों के लिए उच्च प्रदर्शन वाला सहयोगात्मक वातावरण बनाने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

50 मिलियन पाउंड की इस परियोजना के परिणामस्वरूप इमारत के सभी क्षेत्रों का नवीनीकरण किया जाएगा ताकि भविष्य की सफलता का समर्थन करने के लिए सकारात्मक संस्कृति के साथ विश्व स्तरीय फुटबॉल सुविधा प्रदान की जा सके।

मैनचेस्टर यूनाइटेड के सह-मालिक सर जिम रैटक्लिफ ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “हम अपनी टीमों की जीत के लिए विश्व स्तरीय वातावरण बनाना चाहते हैं। जब हमने कैरिंगटन प्रशिक्षण सुविधाओं की गहन समीक्षा की और अपने पुरुषों की पहली टीम के खिलाड़ियों से मिले, तो यह स्पष्ट था कि मानक हमारे कुछ साथियों से नीचे गिर गए थे। यह परियोजना सुनिश्चित करेगी कि मैनचेस्टर यूनाइटेड के प्रशिक्षण मैदान को एक बार फिर उच्चतम मानकों के अनुसार पुनर्निर्मित किया जाए।”

मैनचेस्टर में जन्मे लॉर्ड नॉर्मन फोस्टर के नेतृत्व में आर्किटेक्चरल प्रैक्टिस फोस्टर पार्टनर्स को इस परियोजना का नेतृत्व करने के लिए नियुक्त किया गया है। फोस्टर पार्टनर्स के पास अग्रणी फुटबॉल स्टेडियम और एरेना डिजाइन करने का एक समृद्ध इतिहास है। यह प्रैक्टिस वेम्बली स्टेडियम के नए स्वरूप और कतर में लुसैल स्टेडियम के डिजाइन के लिए जिम्मेदार थी – जो 2022 फीफा विश्व कप का केंद्रबिंदु है।

नवीनीकरण का काम सोमवार को शुरू होगा,जिसके 2024/25 सीज़न की अवधि तक चलने की उम्मीद है। शुरुआती फ़ोकस जिम, मेडिकल, पोषण और रिकवरी क्षेत्रों पर होगा, जिसमें खिलाड़ियों और कर्मचारियों के बीच सहयोग और नवाचार के लिए अधिक स्थान बनाने पर डिज़ाइन पर जोर दिया जाएगा।

कैरिंगटन साइट के बाकी हिस्सों में अस्थायी अनुकूलन किए जाएंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हमारी सभी टीमों के खिलाड़ी और कर्मचारी अगले सत्र में सफलतापूर्वक काम करना जारी रख सकें।

कैरिंगटन में विकास का यह नवीनतम चरण पिछली गर्मियों में £10 मिलियन की अत्याधुनिक महिला और अकादमी भवन के उद्घाटन के बाद हुआ है, जिसका अर्थ है कि पिछले दो वर्षों में हमारे पूरे फुटबॉल विभाग के लिए वास्तव में एकीकृत सुविधा बनाने में £60 मिलियन से अधिक का निवेश किया गया होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *