शिवसेना (यूबीटी) ने तेज की 288 सीटों पर विधानसभा चुनाव की तैयारी

मुंबई, 12 जून (हि.स.)। शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने बुधवार को महाराष्ट्र की सभी 288 विधानसभा सीटों पर चुनावी तैयारी तेज कर दी है। जिला संपर्क प्रमुखों (अध्यक्षों) को उद्धव ठाकरे ने राज्य की 288 सीटों की ताजा स्थिति की रिपोर्ट जल्द सौंपने का आदेश दिया है।

शिवसेना यूबीटी ने बुधवार को दादर स्थित शिवसेना भवन में राज्यभर के 288 विधानसभा संपर्क प्रमुखों की बैठक बुलाई थी। इस बैठक के बाद शिवसेना यूबीटी के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्होंने राज्य की 288 सीटों पर विधानसभा चुनाव की स्थिति का जायजा लेने का आदेश जिला संपर्क प्रमुखों को दिया है। साथ ही लोकसभा चुनाव में सहयोगी दलों के काम काम की भी रिपोर्ट संपर्क प्रमुखों को देने का आदेश दिया गया है।

उद्धव ठाकरे ने साफ किया कि इससे यह पता चलेगा कि महाविकास आघाड़ी के सहयोगी दल किन सीटों पर बेहतर स्थिति में हैं और किन सीटों पर कमजोर स्थिति में हैं। इसके बाद महाविकास आघाड़ी के सहयोगी दलों के बीच सीटों का बंटवारा किया जाएगा और आघाड़ी को विधानसभा की अधिक से अधिक सीटें मिल सकेंगे। उद्धव ठाकरे ने कहा कि जिला संपर्क प्रमुखों को साफ हिदायत दी गई है कि उन्हें सिर्फ सीटों पर स्थिति की रिपोर्ट देना है, सीटों का बटवारा महाविकास आघाड़ी की बैठक में ही लिया जाएगा और जिस भी सहयोगी दल को सीट मिलती है, सभी को मिलकर काम करना है।

राकांपा (एसपी)पार्टी के नेता जीतेंद्र आव्हाड ने कहा कि महाविकास आघाड़ी के नेताओं की अभी से महाराष्ट्र की 288 सीटों की बात करना ठीक नहीं है। इसका विपरीत परिणाम महाविकास आघाड़ी की सेहत पर पड़ सकता है। इसलिए नेताओं को सांमजस्य की भूमिका में रहना ही बेहतर रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *