केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 100 दिनों की कार्ययोजना के संबंध में ली बैठक

नई दिल्ली, 12 जून (हि.स.)। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण और ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज बुधवार (12 जून) को प्रधानमंत्री के संकल्प अनुसार 100 दिनों की कृषि कार्ययोजना के संबंध में एक बैठक ली।

बैठक में कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से विस्तार से चर्चा की। बैठक के दौरान शिवराज सिंह चौहान ने देश के कृषि क्षेत्र की मजबूती तथा किसानों के दुःख-दर्द को कम करने के लिए सशक्तता के साथ कदम उठाने के लिए दिशा-निर्देश दिए। शिवराज सिंह चौहान ने बैठक में किसानों को गुणवत्तापूर्ण खाद-बीज की उपलब्धता प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित करने को भी कहा।

केंद्रीय मंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि देश में कृषि उत्पादन व उत्पादकता बढ़ना चाहिए। हमें ऐसी ठोस कार्ययोजना पर अमल करना चाहिए। ताकि घरेलू आवश्यकताओं की पूर्ति के अलावा दुनिया के अन्य देशों को भी जरूरत अनुसार गुणवत्तापूर्ण कृषि उत्पाद निर्यात कर सकें।

बैठक में कैबिनेट मंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ राज्य मंत्री रामनाथ ठाकुर , राज्यमंत्री भागीरथ चौधरी और कृषि सचिव मनोज अहूजा व कृषि अनुसंधान एवं शिक्षा विभाग (डेयर) के सचिव एवं भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) के महानिदेशक डा. हिमांशु पाठक भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *