हिरासत में प्रज्जवल रेवन्ना, आज कोर्ट में पेशी

बेंगलुरू, 31 मई (हि.स.)। यौन उत्पीड़न मामले में वांछित जनता दल (सेक्युलर) से निलंबित सांसद प्रज्वल रेवन्ना को शुक्रवार सुबह मेडिकल परीक्षण के लिए ले जाया गया है। आज प्रज्वल रेवन्ना को कोर्ट में पेश किया जाएगा। बीती आधी रात करीब 35 दिनों बाद भारत वापस लौटे प्रज्वल को बेंगलुरू हवाई अड्डे पर उतरते ही एसआईटी ने हिरासत में ले लिया।

पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा के सांसद पौत्र प्रज्वल रेवन्ना पिछले एक माह से चर्चा में थे। हासन से लोकसभा चुनाव लड़ रहे सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर उनके यहां काम करने वाली महिला कर्मचारी ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। उन पर कथित रूप से कुछ और महिलाओं के यौन शोषण का आरोप है। इसके कुछ अश्लील वीडियो भी उपलब्ध होने का दावा किया जा रहा है।

यह मामला सामने आने के तत्काल बाद प्रज्वल रेवन्ना ने देश छोड़ कर चले गए थे। वे अपने निर्वाचन क्षेत्र में मतदान होने के बाद 26 अप्रैल को जर्मनी गए थे। उनके खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद एक अदालत ने उनके खिलाफ वारंट जारी किया था। इंटरपोल ने भी उनके खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया था। बतौर सांसद उनके राजनयिक पासपोर्ट को रद्द करने की प्रक्रिया प्रारंभ की गई थी।

इस बीच प्रज्वल रेवन्ना ने इस सारे मामले को झूठा और राजनीतिक षड्यंत्र बताते हुए एक वीडियो संदेश जारी किया। इसमें उन्होंने कहा था कि वे भागे नहीं बल्कि 26 अप्रैल को पूर्व निर्धारित योजना के तहत जर्मनी आए थे। उनके पीछे यह षड्यंत्र रचा गया, इसलिए उन्होंने कुछ समय और लिया। इस वीडियो संदेश में ही उन्होंने कहा था कि वे 31 मई को भारत आ रहे हैं और एसआईटी के समक्ष पेश होकर जांच में सहयोग करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *