राहुल गांधी हार के डर से रायबरेली से लड़ रहे चुनाव : आठवले

वाराणसी, 22 मई (हि.स.)। आरपीआई (ए) के अध्यक्ष एवं केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश की 80 की 80 सीटों पर हमारी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी को समर्थन दिया है। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में भाजपा 75 सीटें पूरी तरह से जीत लेगी। पांच सीटों पर लड़ाई कांटे की है, जिसमें कुछ सीटें भाजपा को मिल सकती हैं।

आठवले ने मलदहिया स्थित एक होटल में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पिछले दस वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के लिए जो सराहनीय काम किये, उनका लेखा-जोखा लेकर आरपीआई (ए) पूरे देश के कोने-कोने में जाकर जन-जन से संवाद कर रही है। गुरुवार को बुद्ध पूर्णिमा के दिन सारनाथ में भगवान बुद्ध के दर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों को धर्म के आधार पर आरक्षण देने की बात कांग्रेस कह रही है, जो संविधान के विरुद्ध है। बाबा साहेब ने कभी भी धर्म के आधार पर आरक्षण का समर्थन नहीं किया। एनडीए की सरकार अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं है। दस प्रतिशत आरक्षण में 1 प्रतिशत आरक्षण का लाभ मुस्लिमों को भी मिल रहा है। कांग्रेस ने हमेशा देश को बांटने की राजनीति की है। कांग्रेस समाज को धर्म, जाति के नाम पर बांटकर राज करना चाहती है। कांग्रेस जब सरकार में थी तब मुफ्त अनाज नहीं दिया। अब वह 10 किलो राशन देने की बात कर रही है। झूठ बोलना कांग्रेस की पुरानी आदत है।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकालते हैं लेकिन कांग्रेस अपनी पॉलिसी से भारत को तोड़ने का काम करती है। 2019 में राहुल गांधी को स्मृति ईरानी ने अमेठी से चुनाव हराया था। इसके बाद हार के डर से वह रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं। रघुराज प्रताप सिंह ‘राजा भैया’ को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के बयान का समर्थन कर आठवले ने कहा कि बयान कितना सही है यह नहीं जानता, लेकिन राजा भैया का बैकग्राउंड पूरा उत्तर प्रदेश जानता है।

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से जुड़े सवाल पर आठवले ने कहा कि 4 जून के बाद मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे। हमें ज्यादा से ज्यादा सीट मिलेंगी और जब हमारी सत्ता आएगी तो पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर हमारा होगा। हम प्लानिंग से काम करेंगे। उन्होंने उत्तर प्रदेश के दलित समाज से आह्वान किया कि प्रधानमंत्री मोदी ने हमेशा संविधान का सम्मान किया है, इसलिए भाजपा को जिताने का काम करें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश की इकोनॉमी विश्व में 10वें से 5वें पर आ गयी। महिला आरक्षण जैसा शानदार बिल पास हुआ, जो कभी बाबा साहेब का सपना था। मोदी ने बाबा साहेब का संविधान जम्मू कश्मीर में लागू किया। संविधान लागू होने से जम्मू-कश्मीर के एससी/एसटी/ओबीसी को आरक्षण मिला है। पहली बार ओबीसी समाज से देश को प्रधानमंत्री मिला, गर्व की बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *