अबकी बार भी भाजपा की जीत हुई तो अगले 10 वर्षों तक चुनाव ही नहीं होंगे : मल्लिकार्जुन खड़गे

हजारीबाग (झारखंड), 13 मई (हि.स.)। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने हजारीबाग में इंडी गठबंधन प्रत्याशी जेपी पटेल के लिए जनसमर्थन मांगा। हजारीबाग के बरही में ब्लॉक मैदान में सोमवार को आयोजित जनसभा में उन्होंने कहा कि यह चुनाव देश के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण है। अबकी बार भी यदि भाजपा की जीत होती है तो अगले दस सालों तक चुनाव ही नहीं होंगे। इसलिए अभी के चुनाव में व्यक्ति को ही नहीं चुनना है, संविधान को भी बचाने का प्रयास करना है। यदि जनता ऐसा नहीं चाहती तो उनकी मर्जी लेकिन कांग्रेस आखिरी दम तक संघर्ष करेगी।

खड़गे ने कहा कि महात्मा गांधी ने जिस देश को आजादी दिलाई, नेहरू ने जम्हुरियत कायम की, बाबा साहब ने संविधान बनाया, उसे और उसके संविधान को बचाने को हम लड़ेंगे। इसे बचाने का काम हम सभी का है। खड़गे ने दावा किया कि किसी को नौकरी नहीं देने वाली, काला धन वापस लाकर बांटने की बात करने वाली मोदी सरकार चुनाव में 400 पार के आंकड़े से बहुत पीछे रह जाएगी। उन्होंने केंद्र सरकार पर तानाशाही रवैया अपनाने और हेमंत सोरेन को डरा-धमकाकर एनडीए के साथ आने की बात भी कही। साथ ही कहा कि हेमंत के हिम्मत की सराहना होनी चाहिए कि जेल जाना उन्होंने पसंद किया लेकिन भाजपा के सामने झुके नहीं।

झारखंड के हिस्से की रॉयल्टी का पैसा मांगने पर नहीं दिया और जेल में डाल दिया : कल्पना सोरेन

जनसभा में कल्पना सोरेन ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि झारखंड के हिस्से की रॉयल्टी का पैसा मांगने पर नहीं दिया, बल्कि हेमंत सोरेन को जेल में डाल दिया। उपेक्षाओं के बावजूद हेमंत लगातार गरीबों के लिए काम कर रहे थे। अबुआ आवास, सर्वजन पेंशन, राशन कार्ड में नाम जोड़े जाने सहित कई काम किया था। अब लोगों को तय करना है कि उन्हें रंगीला चश्मा पहनना है या कड़वे सच को भी देखना है। कौन आपके लिए काम करने वाला है, यह परखने का समय है।

झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी चुनावी सभा को संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *