ईंट भट्ठा मजदूरों के बकाया भुगतान समेत चार सूत्री मांग पर सीआईटीईउ की धरना

अगरतला, 13 मई : सीआईटीईउ त्रिपुरा ईंट भट्ठा श्रमिक संघ ने ईंट भट्ठा श्रमिकों को बकाया मजदूरी का भुगतान करने और भुगतान न करने के लिए मालिक के बहाने को बंद करने सहित चार सूत्री मांगों को लेकर कार्यालय स्थित श्रम विभाग के सामने सामूहिक धरना दिया। श्रमिकों को देय वेतन। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगें जल्द पूरी नही की गईं तो वे आने वाले दिनों में बड़े आंदोलन में भाग लेंगे।

वाम मोर्चा के संयोजक पूर्व सांसद नारायण कर ने कहा, राज्य के कुछ ईंट भट्ठों में काम पूरा होने के बाद भी प्रवासी श्रमिकों को उचित मजदूरी नहीं मिल रहा है। कुछ दिन पहले उन्हें उचित मजदूरी न मिलने पर घर वापस जाते समय सड़क अवरुद्ध करने के लिए मजबूर होना पड़ा। उन्होंने आरोप लगाया कि मालिक अधिकारी मजदूरों को बकाया वेतन न देने का बहाना बना रहे हैं। इसके विरोध में सीआईटीईउ त्रिपुरा ईट भट्टा श्रमिक यूनियन भी शामिल हो गई है।

सीआईटीईउ त्रिपुरा ईंट भट्ठा मजदूर यूनियन की पहल पर आज ईंट भट्ठा मजदूरों की बकाया मजदूरी के संबंध में मालिक प्राधिकारी की बहानेबाजी बंद करने, मजदूरों की बकाया मजदूरी का तत्काल भुगतान करने समेत चार सूत्री मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन और जनाक्रोश रखा गया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *