बाजार में चावल की कीमत में बढ़ोतरी को रोकने के लिए खाद्य विभाग ने अभियान चलाया

अगरतला, 3 जनवरी: खाद्य एवं विधिक माप विज्ञान विभाग की एक टीम ने बाजार में चावल की कीमत में वृद्धि की जांच करने के लिए एक अभियान शुरू किया है। आज महाराजगंज बाजार में अवैध कारोबारियों के खिलाफ अभियान चलाया गया. छापेमारी के दौरान प्रशासनिक टीम को व्यापक अनियमितता देखने को मिली. वैध चावल का कागज न होने पर उन्होंने एक दुकान को सील कर दिया।

एक अधिकारी ने बताया कि आज महाराजगंज बाजार समेत विभिन्न इलाकों में कई दुकानों पर छापेमारी की गयी.साथ ही विभिन्न दुकानों में खाद्य पदार्थों की कीमतें सही हैं या नहीं, इसकी भी जांच की गयी. उन्होंने बाजार में चावल की कीमत जांचने के लिए अभियान शुरू किया. वह आज बाज़ार गया और देखा कि बाज़ार में चावल का पर्याप्त स्टॉक है। उन्होंने कहा कि रिक्शे से चावल एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाया जा रहा है.

उन्होंने यह भी कहा कि चावल ले जा रहे कई रिक्शा चालकों को खाद्य विभाग के अधिकारियों ने गिरफ्तार किया है. जब उनसे पूछताछ की गई तो वे चावल की खरीद-बिक्री के वैध दस्तावेज नहीं दिखा सके। वैध कागजात नहीं होने पर चावल की बोरियों को जब्त कर लिया गया। उसके बाद चावल के बोरे सदर अनुमंडल शासक के कार्यालय ले जाये जायेंगे. बाद में उपजिलाधिकारी कार्रवाई करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *