मैं पीकेएल इतिहास में सबसे अच्छा डिफेंडर बनूंगा : मोहम्मदरेज़ा शादलोई चियानेह

हैदराबाद, 29 नवंबर (हि.स.)। प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) सीजन 9 में पटना पाइरेट्स के मोहम्मदरेज़ा शादलोई चियानेह ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। ईरानी खिलाड़ी चियानेह ने 16 मैचों में 65 टैकल अंक अर्जित किये हैं और टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर हैं।

चियानेह ने दबंग दिल्ली के.सी. के खिलाफ 16 अंक जुटाकर एक ही मैच में सबसे अधिक टैकल पॉइंट का रिकॉर्ड बनाया।

अपना दूसरा सीजन खेल रहे चियानेह ने कहा कि इस संस्करण में उनका आत्मविश्वास बढ़ गया है।

उन्होंने कहा, “मैंने हमेशा ऑन और ऑफ सीजन के दौरान कड़ी ट्रेनिंग की है। मैं ऑफ सीजन के दौरान फिटनेस पर अधिक ध्यान देता हूं। लेकिन इस सीजन में मैं अधिक आत्मविश्वास महसूस करता हूं। मेरा पहला पीकेएल सीज़न मेरे लिए बहुत कठिन था। लेकिन अब, मुझे पता है कि सभी रेडर कैसे खेलते हैं।”

चियानेह ने आत्मविश्वास के साथ यह भी कहा कि वह पीकेएल में अब तक के सबसे अच्छे डिफेंडर बनेंगे, उन्होंने कहा, “मैं निश्चित रूप से अगले साल एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा बनना चाहूंगा और वीवो पीकेएल इतिहास में सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर भी बनूंगा और मुझे विश्वास है कि मैं यह उपलब्धि हासिल कर लूंगा।”

यह पूछे जाने पर कि वह कबड्डी के खेल में कैसे आए, ऑलराउंडर ने कहा, “मैं ग्यारह साल से कबड्डी खेल रहा हूं। मैं कबड्डी से पहले फुटबॉल खेलता था। जूनियर एशियाई कबड्डी चैंपियनशिप खेलने के बाद मेरा एक दोस्त आया और मुझसे कहा कि मुझे कबड्डी खेलनी चाहिए। मुझे उस समय कबड्डी के बारे में कुछ भी नहीं पता था। मेरे दोस्त ने मुझे बताया कि मेरे पास कबड्डी के लिए एक अच्छी काया है और फिर मुझे इस खेल से परिचित कराया।”

चियानेह ने मैट के बाहर भी अपनी रुचियों को साझा किया, उन्होंने कहा, “ऑफ-सीजन मेरे लिए मजेदार समय है, लेकिन मैं सुनिश्चित करता हूं कि मैं हर रोज अभ्यास करूं। जब मैं वीवो पीकेएल में नहीं खेल रहा होता हूं, तो मैं यात्रा भी बहुत करता हूं। मैं तुर्की और दुबई गया हूं और मैं ईरान के भीतर भी यात्रा करता हूं। मैं खाने का भी शौकीन हूं। ईरानी खाना बहुत स्वादिष्ट होता है। मेरा पसंदीदा घोरमेह सब्जी है। मैं फिल्में भी देखता हूं और संगीत भी सुनता हूं। मेरी पसंदीदा हिंदी फिल्म पीके है क्योंकि मुझे आमिर खान पसंद हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *