नेपाल में आम चुनाव से पहले 8,000 फर्जी मतपत्र, 2.72 लाख रुपये बरामद, दो हिरासत में

मोतिहारी (बिहार), 19 नवंबर (हि.स.)। नेपाल पुलिस ने 20 नवंबर को नेपाल में होने वाले आम चुनाव से पहले एक कार से 8,000 फर्जी मतपत्र और दो लाख 72 हजार रुपये की नकदी बरामद की है। इस संबंध में कार चालक समेत दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। इसकी पुष्टि नेपाल के पर्सा जिला (वीरगंज) के एसपी रमेश बस्नेत ने की है।

वीरगंज के एसपी रमेश बस्नेत ने बताया कि नेपाल प्रहरी एवं नेपाल आर्म्ड पुलिस फोर्स ने वीरगंज के बस पार्क एरिया में संदेह के आधार पर कार को रोककर तलाशी ली। इस दौरान यह बरामदगी की गई। साथ ही स्वास्तिक चिह्न (मतपत्र पर लगाने वाली मोहर) भी बरामद हुई है। हिरासत में लिया गया कार चालक अमीरी राऊत कलैया उप महा नगर पालिका के वार्ड-18 का रहने वाला है। कार सवार राजन सिंह निवासी वार्ड-16 इनर्वा, बीरगंज महा नगर पालिका को भी हिरासत में लिया गया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है।

उन्होंने बताया कि पिछले दिनों जानकी टोला बॉर्डर पर एक कार से 15 हजार फर्जी मतपत्र बरामद किए गए थे। इन मतपत्रों के साथ दबोचे गए व्यक्ति की पहचान बिहार के पश्चिमी चंपारण के नरकटिया ग्राम पंचायत वार्ड 14 निवासी इजाजत अहमद (40) के रूप में हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *