भारत अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला आज से आम लोगों के लिए खुला

नई दिल्ली, 19 नवंबर (हि.स)। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित 41वां भारत अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला (आईआईटीएफ-2022) शनिवार से आम जनता के लिए खुल गया। भारतीय व्यापार संवर्धन संगठन (आईटीपीओ) ने यह जानकारी दी।

आईटीपीओ के बयान के मुताबिक आम जनता के लिए मेले में प्रवेश करने का समय आज सुबह 10.00 बजे से लेकर शाम 07.30 बजे तक है। अंतिम दिन 27 नवंबर को प्रवेश का समय सुबह 10.00 बजे से शाम 04.30 बजे तक रहेगा। आईटीपीओ ने हर दिन मेले में एक बार में 30 से 35 हजार दर्शकों को ही प्रवेश देने की योजना बनाई है। बयान में साफ किया गया है कि प्रगति मैदान के प्रवेश द्वार पर टिकट की बिक्री नहीं हो रही है।

भारतीय व्यापार संवर्धन संगठन ने कहा है कि आम जनता को असुविधा से बचने के लिए मेट्रो स्टेशनों और आईटीपीओ की वेबसाइट पर ऑनलाइन टिकट खरीदने की सुविधा है। सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन को छोड़कर 67 चुनिंदा मेट्रों स्टेशनों पर इसके लिए टिकट की बिक्री की जा रही है। आजादी के 75वें वर्ष में आयोजित 41वां व्यापार मेला की शुरुआत 14 नवंबर को हुई थी। यह मेला 27 नवंबर तक चलेगा। 14 दिवसीय इस मेले में शुरुआती पांच दिन व्यापारी दर्शकों के लिए खुले थे।

इसका उद्घाटन केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने 14 नवंबर को किया था। इस वर्ष के व्यापार मेले का विषय ‘निवेश का अमृतकाल’ है। व्यापार मेले की थीम वोकल फॉर लोकल, लोकल टू ग्लोबल है। इस बार मेले में दर्शकों को आजादी के अमृत महोत्सव की झलक भी देखने को मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *