हैलाकांदी में चेकिंग के दौरान एक ट्रक से विलुप्त प्रजाति के सात काले बंदर बरामद, दो गिरफ्तार

हैलाकांदी (असम), 15 नवंबर (हि.स.)। हैलाकांदी पुलिस ने विलुप्त प्रजाति के सात काले बंदर या एपी को एक ट्रक से बरामद किए हैं। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बंदरों को वन विभाग को सौंप दिया है।

मंगलवार को पुलिस सूत्रों ने बताया कि हैलाकांदी जिले के जमीरा पुलिस चौकी की टीम नाका पर सोमवार देर रात चेकिंग कर रही थी। पुलिस ने रात नौ बजे मिजोरम के आइजोल से आ रहे एक ट्रक को रुकवा कर तलाशी ली तो ट्रक में रखे चार बक्सों में छुपा कर ले जाए जा रहे सात काले बंदर मिले। यह विलुप्ति प्रजाति के बंदर मेघालय में ले जाए जा रहा था। पुलिस ने बंदरों को जब्त कर पशु चिकित्सक की जांच के बाद वन विभाग को सौंप दिया गया। पुलिस ने ट्रक ड्राइवर राकेश देब बर्मा और उसके साथ मौजूद एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

हैलाकांदी के पुलिस अधीक्षक नबनीत महंत ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में बंदरों की विलुप्त प्रजाति की कीमत कई करोड़ रुपये बताई जा रही है। हैलाकांदी वन विभाग ने बताया कि बचाए गए बंदरों को गुवाहाटी चिड़ियाघर भेजा जाएगा। पुलिस ने इस संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज कर लिया है। ज्ञात हो कि पहले भी कछार जिला में विलुप्त प्रजाति के कई वन्य जीवों को पुलिस ने बरामद किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *