आईपीएल: केकेआर ने गत चैंपियन गुजरात टाइटंस के दो खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा

नई दिल्ली, 13 नवम्बर (हि.स.)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का अगला सीजन शुरू होने से पहले टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। अगले महीने आईपीएल मिनी ऑक्शन भी होना है। ऐसे में टीमों ने ट्रेडिंग के जरिए खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने गत चैंपियन गुजरात टाइटंस के दो खिलाड़ियों को ट्रेडिंग के जरिए अपने साथ जोड़ा है।

आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार केकेआर ने गत चैम्पियन गुजरात टाइटन्स से न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन और अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को ‘ट्रेड’ (खिलाड़ियों का आदान प्रदान) किया है। फर्ग्यूसन ने गुजरात टाइटंस के लिए 13 मैच खेले और 12 विकेट लिए थे। उन्होंने टीम को चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया था। इससे पहले वह कोलकाता के लिए खेल रहे थे, लेकिन पिछले सीजन टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था। गुजरात ने उन्हें नीलामी में 10 करोड़ रुपये की बड़ी कीमत में खरीदा था।

केकेआर ने अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को भी साथ जोड़ा है। गुरबाज को पिछले सीजन किसी आईपीएल टीम ने खरीदा नहीं था, लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय द्वारा आईपीएल से हट जाने के कारण गुजरात ने गुरबाज को टीम में शामिल किया था। हालांकि, गुरबाज को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *