देश को राहुल गांधी से कोई उम्मीद नहीं: विजयवर्गीय

शिमला, 04 नवम्बर (हि.स.)। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी जनता की सेवा और मिशन के लिए काम कर रही है जबकि कांग्रेस कमीशन और करप्शन के लिए काम करती है। कांग्रेस का मकसद सत्ता का मेवा खाना है। कांग्रेस को सत्ता में आने की जल्दी इसलिए नहीं है कि उन्हें प्रदेश के लोगों की सेवा करनी है बल्कि वे बहुत दिनों से सत्ता से बाहर हैं और बेरोजगार हैं।

नड्डा शुक्रवार को मंडी जिला के संधोल में भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता ने तय कर लिया है कि इस बार नया रिवाज बनायेंगे, फिर से भाजपा को लायेंगे।

नड्डा ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास ही हिमाचल प्रदेश की जनता के साथ विश्वासघात करने का रहा है। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने हिमाचल प्रदेश को स्पेशल कैटेगरी का स्टेटस और इंडस्ट्रियल पैकेज भी दिया था लेकिन कांग्रेस की यूपीए सरकार ने ये दोनों ही छीन लिया। ये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं, जिन्होंने हिमाचल प्रदेश को बिना मांगे ही स्पेशल कैटेगरी का स्टेटस फिर से दिया और प्रदेश में विकास की गति को एक नया आयाम दिया। कांग्रेस की वीरभद्र सरकार ने नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा लेह तक रेलवे लाइन की मंजूरी के बावजूद जमीन उपलब्ध नहीं कराई।

उन्होंने कहा कि सूबे में भाजपा की जयराम ठाकुर सरकार बनने के बाद रेलवे लाइन के लिए जमीन उपलब्ध कराई गई और रेल लाइन का बिछना शुरू हुआ। कांग्रेस की यूपीए सरकार ने 10 वर्षों तक अटल टनल पर काम की गति को बाधित रखा जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आते ही तेज गति से इस कार्य को पूरा कर अटल टनल को राष्ट्र को समर्पित किया। कांग्रेस की सरकार ने हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज देने में भी आनाकानी की।

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि केंद्र और हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होते हुए भी प्रदेश को एम्स नहीं मिला। यहां मेडिकल कॉलेज नहीं खुले, लोगों के घरों में पानी नहीं पहुंचा? ऐसा इसलिए, क्योंकि कांग्रेस की कभी भी जनता के लिए काम करने की नीयत ही नहीं रही।

नड्डा ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली की एक राजनीतिक पार्टी यहां पर्यटन पर आई तो थी लेकिन सूबे की जनता को उनकी सच्चाई पहले ही पता चल गई, इसलिए उस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश की धरती को छोड़ने में ही भलाई समझी।

उन्होंने कहा कि उस पार्टी ने अब गुजरात में अपने झूठ का प्रचार करना शुरू किया है लेकिन वहां भी उसकी करारी हार तय है, क्योंकि गुजरात की जनता भी अब उस पार्टी की सच्चाई जान गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *