आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए नामित हुए कोहली, जेमिमाह और दीप्ती

दुबई, 3 नवंबर (हि.स.)। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को अक्टूबर माह के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए नामित किया गया है, जबकि जेमिमाह रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा गुरुवार को महिला प्लेयर ऑफ द मंथ श्रेणी में नामित हुई हैं।

आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ़ द मंथ के लिए कोहली के अलावा दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा को भी नामित किया गया है।

कोहली को आईसीसी टी-20 विश्व कप में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए नामित किया गया है। कोहली ने आईसीसी टी-20 विश्व कप में तीन अर्धशतक लगाए हैं। जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 82. नीदरलैंड के खिलाफ 62 ओर बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद 64 रन शामिल है।

वहीं मिलर ने भारत के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला में महीने की शुरुआत की, तीन एकदिवसीय मैचों में 117 रन बनाए और दो टी 20 में 125 रन बनाए, जिसमें गुवाहाटी में 79 गेंदों में 106 रनों की नाबाद पारी भी शामिल है। । उन्होंने टी 20 विश्व कप में पर्थ में भारत के खिलाफ नाबाद 59 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

वहीं, जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा ने 2022 में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है। जिम्बाब्वे को टी 20 विश्व कप के सुपर 12 चरण में पहुंचाने में रजा की महत्वपूर्ण भूमिका थी। उन्होंने टी-20 विश्व कप में 6 मैचों में जिम्बाब्वे के लिए 145 रन बनाए और नौ विकेट लिए। उन्होंने तीन प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार जीते, उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ नाबाद 82 रन बनाए और पाकिस्तान के खिलाफ 25 रन देकर 3 विकेट लिए।

महिला एशिया कप में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए जेमिमाह रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा को आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ श्रेणी में नामित किया गया।

रोड्रिग्स टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज थीं, जबकि दीप्ति प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के साथ-साथ संयुक्तत रुप से सर्वाधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज थीं।

वहीं पाकिस्तान की निदा डार ने बल्ले और गेंद के साथ बेहतरीन प्रदर्शन कर पाकिस्तान को एशिया कप के सेमीफाइनल में पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *