भारी मात्रा में हेरोइन समेत चार तस्कर गिरफ्तार

कार्बी आंगलोंग (असम), 27 अक्टूबर (हि.स.)। कार्बी आंगलोंग जिला के डिलाई पुलिस की टीम ने भारी मात्रा में हेरोइन समेत चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। इसकी जानकारी राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने दी है।

डॉ. सरमा द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर डिलाई थाना क्षेत्र के डिलाई तीनाली (तिराहा) इलाके में चलाए गए अभियान के दौरान दो वाहन (एनएल-01एसी-0914 और एएस-01एई-9207) को जब्त किया गया। जब्त किए गए दोनों वाहनों के अंदर से एक सौ पैकेट हेरोइन बरामद किये गये।

हेरोइन को तस्कर बड़ी ही चतुराई से साबुनदानी के अंदर छिपाए हुए थे। जब्त की गई हेरोइन का वजन लगभग 1 किलो 263 ग्राम आंका गया है। जिसकी कीमत लगभग 10 करोड़ रुपये बतायी जा रही है।

गिरफ्तार आरोपितों की पहचान डेनियल किथारी (33, मणिपुर), मुहम्मद साहबीर अली (57, मुजफ्फरपुर बिहार), कापानी एस (22, मणिपुर) और साहजान अहमद बरभुइयां (36, कछार, असम) के रूप में की गई। गिरफ्तार चारों आरोपितों के पास से हेरोइन के अलावा नगद 75 हजार रुपए भी जब्त किए गए हैं।

पुलिस इस संबंध में एनडीपीएस एक्ट के तहत एक प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार चारों तस्करों से सघन पूछताछ कर रही है।

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद असम पुलिस ड्रग्स तस्करों के खिलाफ व्यापक अभियान चला रही है, बावजूद चोरी-छिपे ड्रग्स का कारोबार राज्य में चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *