बर्थडे स्पेशल 28 अक्टूबर: अदिति राव हैदरी ने मलयालम फिल्म ‘प्रजापति’ से की थी अभिनय करियर की शुरुआत

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा अदिति राव हैदरी का जन्म 28 अक्टूबर 1986 को हैदराबाद में हुआ था। अदिति को बचपन से ही नृत्य और अभिनय का शौक था। छह साल की उम्र से ही अदिति ने भरतनाट्यम सीखना शुरू कर दिया था। पढ़ाई पूरी करने के बाद अदिति ने अभिनय की दुनिया में कदम रखा। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2006 में आई मलयालम फिल्म ‘प्रजापति’ से की। इसके बाद अदिति ने तमिल फिल्म ‘श्रृंगारम’ में अभिनय किया। उसके बाद जल्द ही उन्होंने बॉलीवुड का रुख किया। 2009 में वह फिल्म ‘दिल्ली 6’ में एक छोटी सी भूमिका में नजर आईं। इसी साल उनकी एक और फिल्म ‘ये साली जिंदगी’ आई। इस फिल्म में उनके अभिनय को काफी पसंद किया गया। इस फिल्म के लिए उन्हें स्क्रीन अवार्ड बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया।

साल 2012 में अदिति को फिल्म ‘मर्डर 3’ में अभिनय करने का मौका मिला। इस फिल्म में उन्होंने कई हॉट सीन देकर फिल्म निर्माताओं और दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा। इस फिल्म ने अदिति को रातों-रात सुपरस्टार बना दिया और अदिति बढ़ती रहीं। उन्होंने कई हिंदी, मलयालम और तमिल फिल्मों में अभिनय किया है, जिसमें रॉकस्टार, वजीर, लन्दन पेरिस न्यूयॉर्क, फितूर, पद्मावत आदि शामिल हैं।

अदिति की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने साल 2004 में अभिनेता सत्यदीप मिश्रा से गुपचुप तरीके से शादी रचाई थी, लेकिन साल 2013 में वह अपने पति से अलग हो गईं। वर्कफ्रंट की बात करें तो अदिति जल्द ही फिल्म गांधी टॉक्स में नजर आयेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *