पाकिस्तान पर मिली जीत के बाद कार्तिक ने जताया अश्विन का आभार, कहा- मुझे बचाने के लिए शुक्रिया

नई दिल्ली, 25 अक्टूबर (हि.स.)। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली की नाबाद 82 रनों की पारी की बदौलत पाकिस्तान पर चार विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। विजयी रन रविचंद्रन अश्विन ने बनाया। उन्होंने गेंद को मिड-ऑन क्षेत्ररक्षक के सिर के ऊपर से मारा, और विजयी रन पूरा किया। अश्विन, दिनेश कार्तिक के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए थे, उस समय भारत को अंतिम गेंद पर दो रन चाहिए थे।

मंगलवार को बीसीसीआई के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल ने टीम इंडिया के सिडनी से मेलबर्न के लिए रवाना होने का एक वीडियो पोस्ट किया जहां वे गुरुवार को नीदरलैंड के खिलाफ टूर्नामेंट का अपना दूसरा मैच खेलेंगे। वीडियो में दिनेश कार्तिक ने अश्विन का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, ‘कल मुझे बचाने के लिए शुक्रिया।’ जिसके जवाब में अश्विन ने हंसते हुए कहा कि यह मेरा कर्तव्य है।

पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर नाटकीय था जिसमें मोहम्मद नवाज ने हार्दिक और दिनेश कार्तिक के विकेट लिए, लेकिन उन्होंने कोहली को एक नो बॉल भी फेंकी, जिसकी कीमत पाकिस्तान को छक्के से चुकानी पड़ी।

अश्विन की भूमिका को लेकर कोहली ने कहा कि उनके लिए उत्साहित होना बहुत आसान था लेकिन भारत के इस अनुभवी खिलाड़ी ने अंत में दिमाग शांत रखा।

कोहली ने कहा, “जब आपको प्रति ओवर 15-16 रन चाहिए, और फिर समीकरण 2 गेंदों पर 2 रन तक आ जाता है, तो लोग आराम या अति उत्साहित हो सकते हैं कि यह लक्ष्य लगभग हासिल हो गया है। फिर दिनेश कार्तिक आउट हो गए, मैंने अश्विन को कवर के ऊपर हिट करने के लिए कहा। लेकिन उस समय अश्विन ने अपने दिमाग का इस्तेमाल किया। यह एक बहुत ही बहादुरी का काम था।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *