कांग्रेस ने 75 हजार नौकरियों को बताया ‘ऊंट के मुंह में जीरा’

नई दिल्ली, 22 अक्टूबर (हि.स.)। कांग्रेस ने रोजगार मेले में 75 हजार लोगों को सरकारी नौकरी दिए जाने को ऊंट के मुंह में जीरा बताया है। साथ ही कहा है कि प्रधानमंत्री ने आखिरकार स्वीकार किया है कि बेरोजगारी देश की सबसे गंभीर समस्या है।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इसे पार्टी नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की बड़ी सफलता करार दिया है। उन्होंने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को इवेंटबाज़ी करने की बजाए रोज़गार देने चाहिए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की पहली बड़ी कामयाबी आज देखने को मिली है। सुरजेवाला ने तंज कसा कि 75 हज़ार नौकरी ऊंट के मुंह में जीरा ही सही, पर दिल्ली के राजा के बंद कान खुल तो गए।

उन्होंने कहा कि पिछले आठ वर्षों में दो करोड़ नौकरियां प्रतिवर्ष के आधार पर 16 करोड़ नौकरी देनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि अभी तो भारत जोड़ो यात्रा चार प्रांतों से गुजरी है और राहुल ने ये मानने को मजबूर कर दिया कि बेरोज़गारी देश की सबसे बड़ी समस्या है। उन्होंने कहा कि सरकार को यह भी बताना चाहिए कि वह लोगों को नौकरी और रोजगार देने के अपने वादे को कब तक पूरा करेगी।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने धनतेरस पर शनिवार को 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान ‘रोजगार मेला’ का शुभारंभ किया। प्रधानमंत्री ने रिमोट का बटन दबाकर 75 हजार कर्मियों के नियुक्ति पत्र जारी किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *