ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की उप-कप्तान बनीं एलिसा हीली

मेलबर्न, 20 अक्टूबर (हि.स.)। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एलिसा हीली को ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया है। वह रेचल हेन्स की जगह लेंगी जिन्होंने पिछले महीने संन्यास लिया था।

हीली ने इससे पहले 2021 में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए उप-कप्तान के रूप में काम किया है। वह महिला बिग बैश लीग के पहले सात सत्रों के लिए सिडनी सिक्सर्स की उप-कप्तान भी थीं।

हीली ने कहा, “किसी भी ऑस्ट्रेलियाई टीम की उप-कप्तानी की पेशकश करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है, जिसने इतनी सफलता का स्वाद चखा हो। रेचल ने मेग का समर्थन करने के साथ-साथ टीम के मूल्यों और संस्कृति को चलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और अब मैं उनके स्थान को भरने के लिए उत्सुक हूं।”

उन्होंने कहा, “इस टीम के साथ जुड़ने का यह वास्तव में रोमांचक समय है; हमने कर्मियों में बदलाव के साथ-साथ अविश्वसनीय युवा प्रतिभाओं का उदय देखा है, और एक टी 20 विश्व कप और दूर एशेज के साथ, मैं मेरे करियर के अगले अध्याय के लिए तत्पर हूं।”

महिला क्रिकेट और राष्ट्रीय चयनकर्ता के प्रदर्शन प्रमुख शॉन फ्लेगलर ने कहा, “हमें खुशी है कि एलिसा उप-कप्तान की भूमिका निभाने के लिए सहमत हो गई है और मेग के साथ मिलकर वह योगदान दे सकती है। एलिसा मैदान पर और बाहर एक उत्कृष्ट लीडर हैं।”

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सहायक कोच के रूप में डैन मार्श और स्कॉट प्रेस्टिज के नियुक्ति की भी पुष्टि की। डब्ल्यूबीबीएल के समापन के बाद दोनों अपनी भूमिका निभाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *