किसी भी घटना पर सरकार का रिएक्शन महत्वपूर्ण : कैलाश विजय वर्गीय

-उत्तराखंड सरकार प्रभावी ढंग से कार्य कर रही है

देहरादून, 17 अक्टूबर (हि.स.)। किसी भी घटना पर सरकार की कार्रवाई विशेष मायने रखती है और महत्वपूर्ण होती है। उत्तराखंड सरकार इस मामले में पूरी तरह सफल प्रतीत हुई है। घटनाएं घटती हैं लेकिन सरकार का उस घटनाक्रम पर क्या रुख है और उसे कितनी संजीदगी से लेती है, यह विशेष विषय होता है।

उत्तराखंड सरकार ने अपने यहां घटने वाली घटनाओं पर जिस त्वरित, तेवर और मुखरता से कार्रवाई की है, वह अन्य सरकारों के लिए भी उदाहरण है। विभिन्न घटनाओं पर पत्रकारों के प्रश्न के जवाब में यह जानकारी भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने भाजपा प्रदेश कार्यालय में दी।

सोमवार को पत्रकार वार्ता में कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि मैं गत तीन दिनों से उत्तराखंड में हूं। संगठन की रीति नीति के अनुसार संगठन के सभी आठ महामंत्री इन दिनों विभिन्न राज्यों के प्रवास पर हैं। हल्द्वानी में बैठक लेने के बाद मैंने राजधानी में भी कई बैठकें ली हैं जिनमें महापौर, स्थानीय निकाय चुनाव, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव जैसे संस्थानों के पदाधिकारी शामिल थे। महापौरों से भी बैठक की गई है। इसके बाद कैबिनेट से मंत्रियों की भी बैठक ली गई है। हमारा उद्देश्य इन बैठकों से निकले निर्णय को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपना है जो हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।

राष्ट्रीय महामंत्री विजयवर्गीय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तराखंड से विशेष लगाव रखते हैं और निरंतर यहां की विकास की योजनाओं के नये स्वरूप रूप प्रस्तुत कर रहे हैं जो अपने आप में इस बात का संकेत हैं कि उन्हें उत्तराखंड से प्यार है। चाहे सर्वमौसमी सड़कें, रेलवे लाइन अथवा बद्री-केदार का सौंदर्यकरण। प्रधानमंत्री जब भी अवसर मिलता है, उत्तराखंड अवश्य आते हैं और विकास के कामों को निरंतर नये-नये आयाम देते रहते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य नवसृजित तो है ही, सीमांत क्षेत्र होने के नाते सर्वाधिक महत्वपूर्ण है। प्रदेश की सीमाएं चीन और नेपाल जैसी अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं से लगती है। सीमांत क्षेत्र होने के नाते सीमांत क्षेत्रों का विकास बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि एक नहीं दर्जनों योजनाएं प्रदेश को मिली है जो अपने आप में महत्वपूर्ण है।

राष्ट्रीय महामंत्री विजयवर्गीय ने कहा कि मैं भी यहां सांगठनिक विस्तार के लिए यहां आया हूं। इन बैठकों से जो भी मंथन होकर निकलेगा उसे मैं अपनी आख्या में राष्ट्रीय अध्यक्ष को दूंगा। उन्होंने कहा कि प्रसन्नता का विषय यह है कि डबल इंजन की सरकार ने विकास के नये-नये आयाम गढ़े हैं। केन्द्र सरकार ने जिन विकास की योजनाओं को प्रदेश को सौंपा है उन्हें प्रदेश सरकार तेजी और विश्वसनीयता के साथ पूर्ण कर रही है। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी के एक बयान की चर्चा करते हुए कहा कि राजीव गांधी कहा करते थे कि मैं दिल्ली से एक रुपया भेजता हूं जो प्रदेशों तक पहुंचते-पहुंचते 15 पैसे रह जाता है लेकिन हमारे प्रधानमंत्री केन्द्र से एक रुपये भेजते हैं तो राज्य तक भी एक रुपये के रूप में पहुंचता है। यही हमारी और अन्यों की सरकार का अंतर है। नीति और नियति एक जैसी हो तो ऐसा ही होगा।

देहरादून के भाजपा मुख्यालय में इस पत्रकार वार्ता में उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट, महामंत्री खिलेन्द्र चौधरी, मुख्य प्रवक्ता सुरेश जोशी, मंत्री आदित्य चौहान तथा मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान उपस्थित थे।

मेरी यात्रा का कोई अलग अर्थ न निकाले मीडिया-

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि जब मैं उत्तराखंड आता हूं, यहां की मीडिया मेरे बारे में काफी कुछ छापती है। सच तो यह है कि मेरी यात्रा का अलग अर्थ नहीं निकालना जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब मैं यहां आता हूं तो मेरे बच्चे भी पूछते है कि पापा उत्तराखंड का मीडिया आपके बारे में कैसे टिप्पणी करता है। उन्होंने मीडिया से भी आग्रह किया है कि किसी तरह की ऐसी चर्चा न करें जो सच से परे हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *