नीलेश शिंदे की वजह से मैं इस मुकाम पर पहुंचा हूं: अकरम शेख

बेंगलुरु, 11 अक्टूबर (हि.स.)। एक सपना तब साकार हुआ जब अकरम शेख अपना पहला विवो प्रो कबड्डी लीग मैच खेलने के लिए मैट पर चले गए। ऑलराउंडर ने शनिवार को तमिल थलाइवाज के खिलाफ एक रोमांचक मैच में अदानी स्पोर्ट्सलाइन के स्वामित्व वाली गुजरात जायंट्स के लिए अपना पहला मैच खेला।

यह पूछे जाने पर कि उन्होंने कबड्डी खेलना कैसे शुरू किया, शेख ने कहा, “मैंने कबड्डी खेलना शुरू किया जब मैं डोंबिवली, महाराष्ट्र में कक्षा 6 में था। नीलेश शिंदे जैसे प्रसिद्ध कबड्डी खिलाड़ी मेरे स्कूल में पढ़े हैं, जो खिलाड़ियों को बहुत अच्छी तरह से प्रशिक्षित करते हैं।”

अकरम ने कहा, “अपने स्कूल के लिए खेलते समय, मुझे एहसास हुआ कि कबड्डी को उच्चतम स्तर पर खेलने के लिए कितनी मेहनत करनी पड़ती है। हम अखिल भारतीय टूर्नामेंट में खिलाड़ियों को देखने जाते थे। चूंकि मैं बाएं कवर की स्थिति में खेलता हूं, इसलिए मैं बाईं ओर ध्यान से देखता था।”

अपनी पारिवारिक पृष्ठभूमि के बारे में बताते हुए, उन्होंने कहा, “मेरे पिता एक ऑटो चालक हैं और मेरी माँ एक गृहिणी हैं। मेरे परिवार ने मुझे हमेशा बहुत सपोर्ट किया है। खेल हमेशा मेरे परिवार का हिस्सा रहा है क्योंकि मेरे दादा एक पहलवान थे। इसलिए, जब मैंने कबड्डी में अपना करियर बनाने का फैसला किया, तो मेरे परिवार ने मेरा साथ दिया।”

अरकम ने अपने करियर पर पूर्व कबड्डी खिलाड़ी नीलेश शिंदे के प्रभाव के बारे में भी बताया, उन्होंने कहा, “नीलेश शिंदे सर ने मुझे वह सब कुछ सिखाया जो मैं कबड्डी के बारे में जानता हूं। मैं उनकी वजह से ही इस मुकाम पर पहुंचा हूं। वह मुझे टूर्नामेंट में ले जाते थे, और मैंने बीपीसीएल के लिए खेलते हुए उनके साथ काम किया। मुझे राम मेहर सिंह सर जैसे कोच के साथ काम करने का सौभाग्य मिला है। हमारे प्री-सीज़न सत्रों के दौरान, उन्होंने मेरी खेलने की क्षमता और कौशल सेट को बढ़ाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *